Gujarat Election Result 2017, Gujarat Vidhan Sabha Chunav Natije Result 2017, Gujarat Assembly Election Result: Congress president Rahul Gandhi gives first statement after Party defeat in gujarat and himachal pradesh chunav says not sad - गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजे: हार पर राहुल गांधी ने चुप्‍पी तोड़ी, दिया ये बयान - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजे: हार पर राहुल गांधी ने चुप्‍पी तोड़ी, दिया ये बयान

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): राहुल गांधी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के मतगणना रुझानों में भारतीय जनता पार्टी की जीत के संकेत के बाद सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की ।

Gujarat Election Chunav Result 2017: राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव नतीजों से हताश होने की जरूरत नहीं है।

बतौर कांग्रेस अध्यक्ष ताजपोशी के बाद पहली हार का सामना कर रहे राहुल गांधी ने पहली प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने कहा है कि ‘दोनों राज्यों में आए नतीजों से मैं निराश नहीं हूं. हमें निराश नहीं होना चाहिए।’ इससे पहले जब नतीजों पर राहुल की प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई थी तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी से जब सवाल पूछा गया तो वह संसद की ओर जा रहे थे। इससे पहले राहुल गांधी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के मतगणना रुझानों में भारतीय जनता पार्टी की जीत के संकेत के बाद सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में ताजा अपडेट के मुताबिक बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। गुजरात में हालांकि कांग्रेस के परफॉर्मेंस में सुधार हुआ है लेकिन यहां छठी बार एक बार फिर से बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि बीजेपी की जीत बंपर नहीं कही जा सकती है।

इधर दोनों राज्यों में भव्य जीत के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर तंज कसा है।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस जीत ने यह स्थापित कर दिया है कि लोग भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि अब साफ है कि कांग्रेस का 2019 में भी कुछ नहीं हो सकता, उसे अब 2024 की तैयारी करनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधनसभा के भीतर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि गुजरात की जीत ऐतिहासिक है। जो लोग गुजरात मॉडल पर सवाल खड़ा कर रहे थे उन्हें जनता ने जवाब दे दिया है। जनता ने गुजरात और हिमाचल में जो जनाधार दिया है वह विपक्ष के लिए एक सबक है। योगी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक नीतियों और यशस्वी नेतृत्व की जीत है। आने वाले समय में भारत आर्थिक महाशक्ति बनेगा। मोदी के आलोचक भी उनके नेतृत्व को स्वीकार करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में पांचवी बार विजय ने यह साबित कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वीकार्यता पहले की तरह ही कायम है। यह जीत उनकी नीतियों पर मुहर की तरह है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App