ताज़ा खबर
 

गुजरात-हिमाचल में बीजेपी की जीत पर बोले समर्थक- अब पाकिस्तान की बारी है, Video वायरल

Gujarat Election Chunav Result 2017 Live (गुजरात विधानसभा इलेक्शन चुनाव परिणाम 2017): इस वीडियो में आप इन लोगों को 'अब पाकिस्तान की बारी है' और 'मोदी-मोदी' नारा लगाते हुए सुन सकते हैं।

Himachal Pradesh Election Result 2017: भाजपा के कार्यकर्ताओं में जीत से खुशी की लहर दौड़ रही है।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। हर जगह बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। बड़े-बड़े नेताओं से लेकर कार्यकर्ता और समर्थक अपने-अपने तरीके से इस जीत को सेलिब्रेट कर रहे हैं। बीजेपी की शानदार जीत से जुड़ा हुआ एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ बीजेपी समर्थक पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। सभी लोगों ने अपने हाथों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तस्वीर पकड़ रखी है। वीडियो में ज्यादातर युवा ही दिख रहे हैं। इस वीडियो में आप इन लोगों को ‘अब पाकिस्तान की बारी है’ और ‘मोदी-मोदी’ नारा लगाते हुए सुन सकते हैं। इसे ट्विटर पर एक पत्रकार ने शेयर किया है। यह वीडियो गुजरात के किस हिस्से का है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर आप इसे ध्यान से सुनेंगे तो आपको पता चलेगा कि सभी समर्थक, ‘उस्ताद जिंदा है’ बोलते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

यहां देखें गुजरात विधानसभा चुनाव के सीटवार नतीजे

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान पाकिस्तान का मुद्दा भी जोरशोर से उठा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर के दिल्ली स्थित आवास में हुई मीटिेंग के बारे में बात करते हुए कांग्रेस के ऊपर गुजरात चुनाव के संबंध में पाकिस्तान के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया था। दरअसल 6 दिसंबर को अय्यर के घर हुई बैठक में पूर्व भारतीय सेना प्रमुख, पूर्व विदेश सचिव और पाकिस्‍तान में स्थित भारतीय उच्‍चायोग में काम कर चुके राजनयिक ने शिरकत की थी। इसके अलावा पाकिस्तान आर्मी के पूर्व जनरल सरदार अरशद रफीक भी इसमें शामिल हुए थे। इस मीटिंग के बाद अय्यर ने पीएम मोदी के ऊपर निशाना साधते हुए उन्हें ‘नीच’ कहा था, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस पाकिस्तान के साथ मिलकर गुजरात चुनाव को लेकर साजिश रच रही है। मोदी ने कहा था, ‘अय्यर के घर मीटिंग हुई, अगले दिन उन्होंने कहा कि मोदी ‘नीच’ है। यह गंभीर मामला है… और उस बैठक के बाद, गुजरात के लोग, पिछड़ी जातियां, गरीब लोग और मोदी का अपमान हुआ। आपको नहीं लगता कि ऐसी घटनाओं से शक होता है?’

यहां देखें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के सीटवार नतीजे

गुजरात में भाजपा फिर सत्‍ता हासिल करने की ओर अग्रसर है। भाजपा ने 46, कांग्रेस ने 47 और अन्‍य ने 4 सीटें जीत ली हैं। शेष सीटों पर चुनाव परिणाम कुछ देर में घोषित कर दिए जाएंगे। वहीं अगर कुल सीटों की बात करें तो बीजेपी 99 कांग्रेस 80 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव नतीजों पर ट्वीट करते हुए हर्ष व्‍यक्त किया है। मोदी ने ट्वीट में कहा, ”गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के परिणाम से गुड गर्वनेंस और विकास की राजनीति को तगड़ा समर्थन दिखाते हैं। मैं इन राज्‍यों में कड़ी मेहनत करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को सलाम करता हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App