ताज़ा खबर
 

आप नेता आशुतोष बोले- मान लो, मोदी जी हार गए; लोगों ने ऐसे कर दिया ट्रोल

Gujarat Election Chunav Result 2017: आशुतोष ने कहा है कि पीएम मोदी को अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए।

आप नेता आशुतोष और पीएम मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने बीजेपी द्वारा जीती गई 99 सीटों को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि पीएम मोदी को अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए। आशुतोष ने लिखा, ‘बीजेपी पूरी ताकत लगाने के बाद भी 99 सीटों पर सिमट गई। मोदी जी और अमित शाह का घमंड टूटना चाहिए। पूरी कैबिनेट लगी, सारे मुख्यमंत्री लगे, पूरी आरएसएस लगी, बेहिसाब धन लगा, मर्यादाओं की धज्जियां उड़ी। कहां गया 150 प्लस का वादा? मोदी जी हार गये, मान लो बेहतर होगा।’ आप नेता के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल कर दिया। सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े ने आम आदमी पार्टी की हार को लेकर आशुतोष पर निशाना साधा है। कुछ लोगों ने कहा है कि अगर ऐसा है तो आप वाले मातम क्यों मना रहे हैं, उन्हें तो इस बात का जश्न मनाना चाहिए। तो वहीं कुछ यूजर्स कह रहे हैं कि आप चुनाव आयोग की पसंदीदा पार्टी बन गई है, क्योंकि वह हर बार जमानत जब्त करवा लेती है।

आप नेता ने यह ट्वीट बीजेपी के उस दावे को लेकर किया है जिसमें 150 सीटें जीतने की बात कही गई थी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। कुल 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी केवल 99 पर कब्जा कर सकी है तो वहीं राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी ने कड़ी टक्कर देते हुए 77 सीटें जीती हैं। गुजरात में भले ही बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली हो और छठी बार सरकार बनाने की तैयारियां की जा रही हो, लेकि पार्टी जीत के तीन अंकों का आंकड़ा छू तक नहीं सकी।

बता दें कि पिछले चार दशक से गुजरात में किसी भी पार्टी या गठबंधन की सरकार 100 से कम विधायकों की संख्या से नहीं बनी है लेकिन 1975 के बाद अब ऐसा पहली बार होगा जब गुजरात में मात्र 99 विधायकों के सहारे यानी डबल डिजिट के आंकड़े के साथ ही बीजेपी सरकार बनाएगी। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साल 2002 में जब गुजरात विधानसभा के चुनाव हुए थे तब बीजेपी को सबसे ज्यादा 127 सीटें मिली थीं। उसके बाद से बीजेपी की सीटों में लगातार कमी होती गई है। उससे पहले साल 1998 के चुनावों में बीजेपी को 117, 1995 के चुनावों में 121 सीटें मिली थीं। 2007 में भी बीजेपी को 117 और 2012 में 116 सीटें मिली थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी को हरा सकते हैं राहुल गांधी, बशर्ते…
2 फारूख अब्दुल्ला बोले, ‘पाकिस्तान कभी साजिश नहीं करता’
3 अंजना ओम कश्यप ने ट्वीट की मोदी की फोटो, लिखा- अब लाइफ में क्या ‘चाय-हिए’
ये पढ़ा क्या?
X