ताज़ा खबर
 

LIVE गोवा पंचायत चुनाव नतीजे 2017: मतगणना शुरू, मार्था सालदांहा पैनल की कांसौलिम पंचायत से जीत

Goa Panchayat Election Chunav Result: गोवा पंचायत चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना जारी है और वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से की जा रही है। आज गोवा की 186 पंचायतों पर हुए चुनाव के नतीजे घोषित होने हैं और नतीजे जारी होने के साथ ही 5297 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा।

आज गोवा की 186 पंचायतों पर हुए चुनाव के नतीजे घोषित होने हैं और नतीजे जारी होने के साथ ही 5297 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा।

गोवा पंचायत चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना जारी है और वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से की जा रही है। आज गोवा की 186 पंचायतों पर हुए चुनाव के नतीजे घोषित होने हैं और नतीजे जारी होने के साथ ही 5297 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा। 11 जून को प्रदेश की 186 पंचायतों पर चुनाव करवाए गए थे, जिसमें 7.49 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। चुनावों की मतगणना शुरू होने के साथ ही चुनाव के शुरुआती रुझान भी आना शुरू हो गए हैं। राज्य चुनाव आयुक्त आर के श्रीवास्तव ने बताया था कि रविवार को करवाए गए गोवा पंचायत चुनाव में 80.33 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे। चुनाव आयोग के अनुसार उत्तरी गोवा में 83.16 प्रतिशत जबकि दक्षिण गोवा में 83.16 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है। बता दें कि गोवा की 186 पंचायतों में 1450 वार्ड हैं, जिसमें 540 वार्ड एससी-एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षित है और 490 महिलाओं के लिए आरक्षित हैं जिसमें 323 जनरल वर्ग के लिए है।

Goa Panchayat Election Result 2017 से जुड़ी हर अपडेट यहां देखें-

– बीजेपी विधायक प्रमोद सावंत के समर्थन वाले पैनल ने वेलगुएम-सुरला-अमोना- नवेलिम, कुदनेम पंचायत में जीत दर्ज की है।

– निर्दलीय विधायक प्रसाद गाओंकर के पैनल ने भी जीत हासिल की है।

– पले-सिरिदाओ में पूर्व सरपंच एंटोनिओ एफोंसो की अध्यक्षता वाले पैनल ने सात में से पांच पंचायतों पर जाती हासिल की है।

– विधायक बाबू अजगाओंकर ने ने धरगल में 9 सीटों में से 8 सीटों में जीत हासिल की है।

– बांडोरा पंचायत में एमजीपी विधायक सुदिन धावलिकर समर्थित उम्मीदवारों ने 11 सीट में से 8 सीटों पर जीत दर्ज की है।

– बल्ली में सभी नए उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है, जबकि पुराने उम्मीदवारों का हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मौजूदा विधायक क्लापेसिओ समर्थित पैनल जीत दर्ज करने में नाकाम रहे।

– पोरिएम में कांग्रेस समर्थित पैनल ने ठाणे पंचायत में जीत दर्ज की है। यहां से सभी नौ उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है और और विधानसभा में पोरिएम का प्रतिनिधित्व कांग्रेस विधायक राणे करते हैं।

– बीजेपी विधायक पांडुरंग मदकैकर के पैनल ने करामबोलिम पंचायत से जीत हासिल की है। बता दें कि बीजेपी विधायत पहले कांग्रेस के साथ थे। इनके पैनल ने 9 में से सात वार्ड में जीत दर्ज की है।

– आम आदमी पार्टी समर्थित पैनल कनसौलिम को हार का सामना करना पड़ा है, जबकि निर्दलीय पैनल ने जीत दर्ज की है। वहीं उत्तरी गोवा में सलिगावो में सरपंच को महज 6 वोटों से हार मिली है।

-निर्दलीय उम्मीदवार मार्था सालदांहा ने कांसौलिम-एरोसिम से जीत दर्ज की है। मार्था ने पांचवी बार यह जीत दर्ज की है।

– मार्था सालदांहा पैनल ने कांसौलिम पंचायत से जीत हासिल की है।

– विशाखा गौड़ ने बंदोरा पंचायत वार्ड नंबर 8 से जीत दर्ज की है।

EVM की विश्वसनीयता पर उठे सवालों के जवाब में चुनाव आयोग का ओपन चैलेंज- "आइए EVM की जांच करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App