ताज़ा खबर
 

पी चिदम्‍बरम ने बीजेपी पर लगाया चुनावों को चोरी करने का आरोप, दिग्विजय ने सरकार ना बना पाने पर गोवा से मांगी माफी

गोवा में भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिलने पर कांग्रेस नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है। उन्‍होंने भाजपा पर लोगों के मत के विपरीत काम करने का आरोप लगाया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्‍बरम ने भाजपा पर चुनावों को चुराने का आरोप मढ़ा है।

गोवा में भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिलने पर कांग्रेस नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है। उन्‍होंने भाजपा पर लोगों के मत के विपरीत काम करने का आरोप लगाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्‍बरम ने भाजपा पर चुनावों को चुराने का आरोप मढ़ा है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”एक पार्टी जो दूसरे नंबर पर आती है उसे सरकार बनाने का हक नहीं है। गोवा और मणिपुर में भाजपा चुनावों को चुरा रही है।” बता दें कि गोवा और मणिपुर में भाजपा दूसरे पायदान पर रही है। कांग्रेस इन दोनों राज्‍यों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। लेकिन गोवा में भाजपा ने एमजीपी और जीएफपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की तैयारी कर ली है। उसकी ओर से मनोहर पर्रिकर मुख्‍यमंत्री बनेंगे। पर्रिकर केंद्रीय मंत्रीमंडल से रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा देंगे।

गोवा कांग्रेस के इंचार्ज दिग्विजय सिंह ने गोवा के लोगों से सरकार बनाने में नाकाम रहने पर माफी मांगी है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”लोगों की ताकत पर पैसों की ताकत भारी पड़ गई है। मैं गोवा के लोगों से माफी मांगता हूं कि हम सरकार बनाने के लिए जरूरी समर्थन हासिल नहीं कर सके।” गोवा की राज्यपाल मृदला सिंहा ने मनोहर पर्रिकर को गोवा का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। उन्हें शपथ लेने के 15 दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा गया है। पर्रिकर 14 मार्च को शपथ लेंगे।

गोवा में कांग्रेस से कम सीटें पाने वाली भाजपा को राकांपा, छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों का समर्थन से सरकार बनाने जा रही है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी, महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी, दो निर्दलीय और राकांपा के एकमात्र विधायक के समर्थन पत्र के साथ पर्रिकर ने रविवार शाम (12 मार्च) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से भेंट की। सबका साथ मिलने पर गठबंधन के पास कुल 22 विधायक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App