Goa Election: कांग्रेस-AAP में दिख रही कड़ी टक्‍कर, क्‍या अपने दम पर सरकार बना पाएगी बीजेपी? जानें टाइम्‍स नाऊ नवभारत का ताजा सर्वे

गोवा में बहुकोणीय लड़ाई होने जा रही है, जहां कई खेमों में बंटा विपक्ष भाजपा को सत्ता से हटाने की कोशिश में है। विपक्षी दलों के अलावा भारतीय जनता पार्टी भी पूरी ताकत झोंक रही है।

goa elecitons
प्रमोद सावंत (बाएं) और अमित पालेकर (दाएं) (सोर्स- ANI/फाइल)

गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुकोणीय लड़ाई होने जा रही है, जहां कई खेमों में बंटा विपक्ष भाजपा को सत्ता से हटाने की कोशिश में है। विपक्षी दलों के अलावा भारतीय जनता पार्टी भी पूरी ताकत झोंक रही है और कोशिश कर रही है कि सत्ता में फिर से वापस आए। इस बीच टाइम्स नाउ नवभारत का एक ताजा सर्वे निकलकर सामने आया है जिसमें स्थिति काफी दिलचस्प नजर आ रही है। आइए, जानते हैं कि सर्वे में कौन सी पार्टी किस स्थिति में है और किसको कितनी सीटें मिल सकती हैं।

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अमित पालेकर को सीएम का चेहरा बनाया है। ओपिनियन पोल के मुताबिक, 56.32 फीसदी लोगों का कहना है इसका पार्टी को फायदा मिलेगा, जबकि 14.21 फीसदी लोगों को लगता है कि कोई फायदा नहीं होने वाला है। वहीं, 29.47 लोगों को लगता है कि फर्क नहीं पड़ेगा।

ओपिनियन पोल के मुताबिक, गोवा में भारतीय जनता पार्टी को 20-23 सीटें मिल सकती है और इस स्थिति में पार्टी सरकार बना सकती है। वहीं, कांग्रेस के खाते में 4-6 सीटें आ सकती हैं जबकि आम आदमी पार्टी के खाते में 6-10 आ सकती हैं। वहीं, ओपिनियन पोल के मुताबिक, अन्य के खाते में 5-6 सीटें आ सकती हैं।

YouTube Poster

वोट प्रतिशत की बात करें तो भाजपा को 32.64 फीसदी मत मिलने की संभावना है, वहीं, कांग्रेस को 16.74 फीसदी मत मिल सकते हैं। जबकि एमजीपी को 7.74 फीसदी वोट मिल सकता है। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 2.12 फीसदी वोट मिल सकता है। ममता बनर्जी की पार्टी गोवा में पहली बार विधानसभा चुनाव में उतर रही है। आम आदमी पार्टी के खाते मे गोवा विधानसभा चुनाव में 24.85 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

गोवा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। वहीं, गोवा में पहली बार ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी मैदान में हैं। इस तरह टीएमसी, आप, कांग्रेस और भाजपा चार प्रमुख दलों के अलावा क्षेत्रीय दल भी चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। बता दें कि गोवा की 40 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होंगे जबकि 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

पढें गोवा विधानसभा चुनाव 2022 (Goaassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.