scorecardresearch

गोवाः कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, जानें बीजेपी से आए माइकल लोबो को कहां से बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा, “जो लोग शासन बदलना चाहते हैं (10 वर्षों के कुशासन के बाद) वे कांग्रेस को वोट करेंगे। जो इसी शासन को जारी रखना चाहते हैं, वे भाजपा को वोट करेंगे।”

P Chidambaram, Congress
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (फोटो सोर्स: फाइल/PTI)।

कांग्रेस पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। इसमें हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले पूर्व राज्य मंत्री माइकल लोबो का भी नाम है। उन्हें कालानगुटे विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा बिचोलिम से मेघश्याम राउत, तिविम से अमन लोतिकार, पोरवोरिम से विकास प्रभुदेसाई, सेंट आंद्रे से एंथोनी एल फर्नांडीस, संकेलिम से धर्मेश सगलानी, मरकैम से लवू ममलेकर, संगम से प्रसाद गांवकर, कैनाकोनारी से जनार्दन भंडारी को टिकट दिए गए हैं। टिकटों की घोषणा पार्टी के मुख्य चुनाव प्रभारी और महासचिव मुकुल वासनिक ने की।

इससे पहले गोवा विधानसभा चुनाव में मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच है होने का जिक्र करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने उनके इस आकलन की “पुष्टि” कर दी है कि आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) केवल गैर-भाजपा मतों को “विभाजित” करेंगे। उनकी यह टिप्पणी आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल की उस टिप्पणी के एक दिन बाद आई है कि अगर गोवा में 14 फरवरी के विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश आता है तो उनकी पार्टी गठबंधन सरकार का हिस्सा बनने के लिए तैयार है।

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक चिदंबरम ने गोवा के मतदाताओं से शासन में बदलाव के लिए वोट डालने और कांग्रेस को चुनने की अपील की। उन्होंने कहा, “मेरा आकलन कि आप (और टीएमसी) गोवा में गैर-भाजपा वोटों को केवल खंडित करेंगे, इसकी अरविंद केजरीवाल ने पुष्टि कर दी है। गोवा में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है।”

चिदंबरम ने सिलसिलेवार ढंग से ट्वीट करते हुए कहा, “जो लोग शासन बदलना चाहते हैं (10 वर्षों के कुशासन के बाद) वे कांग्रेस को वोट करेंगे। जो इसी शासन को जारी रखना चाहते हैं, वे भाजपा को वोट करेंगे।”

उन्होंने कहा कि गोवा में मतदाताओं के सामने विकल्प साफ है। कांग्रेस नेता ने पूछा कि आप लोग शासन में बदलाव चाहते हैं या नहीं। चिदंबरम ने कहा, “मैं गोवा के मतदाताओं से शासन बदलने और कांग्रेस को वोट देने की अपील करता हूं।” गोवा में विधानसभा की सभी 40 सीटों पर मतदान 14 फरवरी को होना है।

पढें गोवा विधानसभा चुनाव 2022 (Goaassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट