ताज़ा खबर
 
Election Results 2017

गोवा में बीजेपी पेश करेगी सरकार बनाने का दावा, कार्यकर्ता बोले-मनोहर पर्रिकर फिर बनें राज्य के मुख्यमंत्री

40 सदस्ययी विधानसभा में बीजेपी ने 13 और कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं।

Manohar Parrikar, Goa, Goa CM, BJP Goa, Goa Electionगोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर। (File Photo)

गोवा में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है। बीजेपी पार्टी के कलंगुट से विधायक माइकल लोबो ने कहा कि गोवा बीजेपी की तरफ से MGP और GFP जैसी पार्टियों से अपील की जा रही है कि वे बीजेपी को सपोर्ट करके एक स्थिर सरकार बनाने में मदद करें। गोवा बीजेपी ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की। सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) ने बीजेपी को समर्थन देने का एेलान किया है। 40 सदस्ययी विधानसभा में बीजेपी ने 13 और कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं। इस चुनाव में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था, जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही छोटी पार्टियों के सहयोग से सरकार बनाने की जुगत में लग गई थीं। एमजीपी, जीएफपी और निर्दलीय ने तीन-तीन सीटें जीती थीं। इसलिए वह समर्थन देकर सरकार बनाने में एक अहम किरदार निभा सकते हैं।

बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी राम माधव ने कहा कि एमजीपी ने मुझे बताया है कि वह बीजेपी का समर्थन करेगी। एआईसीसी के जनरल सेक्रेटरी दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस जीएफपी और एमजीपी के साथ गठजोड़ करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि पार्टी सांसद वेणुगोपाल इन पार्टियों से बातचीत कर रहे हैं। वहीं बीजेपी की गोवा यूनिट इस इंतजार में है कि पार्टी आलाकमान गोवा के सीएम उम्मीदवार के लिए किसे चुनती है। इसका एेलान आज शाम (12 मार्च) तक होने की उम्मीद है। बता दें कि बीजेपी ने मनोहर पर्रिकर की अगुआई में 2012 के चुनावों में जीत दर्ज की थी और पार्टी की गोवा यूनिट चाहती है कि वही दोबारा गोवा के मुख्यमंत्री बनें।

बता दें कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भारी बहुमत से जीत हासिल की है। वहीं पंजाब में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है। मणिपुर और गोवा में किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं मिला था, जिसके बाद छोटी पार्टियों की तरफ देखा जाने लगा। उन्हीं के रुख से तय होगा कि राज्य में कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी।

मायावती ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का लगाया आरोप; कहा- “दोबारा हों चुनाव”, देखें वीडियो ः

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गोवा चुनाव नतीजे 2017: कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, भाजपा के सत्‍ता में बने रहने का सपना टूटा
2 गोवा चुनाव 2017: गोवा चुनाव परिणाम, पढ़ें विजेताओं की पूरी लिस्ट