ताज़ा खबर
 

गोवा चुनाव: मैदान में आप के 39, कांग्रेस के 37 और भाजपा के 36 उम्मीदवार

राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए चार फरवरी को होने वाले चुनाव में उतर रहे 250 उम्मीदवारों में से 131 दक्षिण गोवा से और 119 उत्तरी गोवा के हैं।

Author Updated: January 22, 2017 3:29 PM
साल 2012 के विधानसभा चुनाव में 202 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी। किसी भी विधानसभा में इस बार सीधी लड़ाई नहीं है।

गोवा विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होने और नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल होने के बाद अब चुनाव मैदान में कुल 250 प्रत्याशी बचे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए चार फरवरी को होने वाले चुनाव में उतर रहे 250 उम्मीदवारों में से 131 दक्षिण गोवा से और 119 उत्तरी गोवा के हैं।

साल 2012 के विधानसभा चुनाव में 202 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी। किसी भी विधानसभा में इस बार सीधी लड़ाई नहीं है। मसलन कालनगुट सीट पर भाजपा, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। भाजपा ने 36 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और दो विधानसभा सीटों पर वह निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दे रही है।

कांग्रेस 37 सीटों पर किस्मत आजमा रही है। राकांपा 16 पर और एमजीपी-जीएसएम-शिवसेना गठबंधन ने 26 उम्मीदवारों को उतारा है। आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा उम्मीदवार उतारे हैं और 39 सीटों पर उसके प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। दक्षिण गोवा की वेलिम सीट पर अधिकतम 12 उम्मीदवार खड़े हैं।

वीडियो देखिए- यूपी चुनाव: सपा ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बना सस्पेंस

वीडियो देखिए- कैसा बीतेगा आपका पूरा हफ्ता? जानिए पूरे हफ्ते का राशिफल (22 जनवरी- 28 जनवरी)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चुनाव आयोग ने पैसे लेने संबंधी बयान पर अरविंद केजरीवाल को फटकारा, कहा- दोबारा किया तो रद्द हो जाएगी आप की मान्‍यता
2 गोवा चुनाव: नामांकन दायर करने वाले पहले उम्मीदवार बने कांग्रेस के दिगंबर कामत
3 गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
जस्‍ट नाउ
X