ताज़ा खबर
 

घोषणा पत्र में कांग्रेस का एलान- जीते तो गोवा में बंद करेंगे कैसिनो

गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष ल्यूजिनो फलेरियो ने संवाददाताओं को बताया कि समंदर के किनारे स्थित कैसिनो को दूसरे चरण में बंद किया जाएगा।

गोवा के तटीय इलाके में समंदर में तैरता कैसिनो। (फाइल फोटो)

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज (23 जनवरी को) अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पणजी में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा जारी घोषणा पत्र में कहा गया है कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो इस तटीय राज्य के सभी कैसिनो बंद कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही समंदर में तैरते जहाजों पर खेले जानेवाले जुए को भी बंद किया जाएगा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनते ही फ्लोटिंग कैसिनो को स्थाई रूप से बंद कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उनकी मौजूदगी में गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष ल्यूजिनो फलेरियो ने संवाददाताओं को बताया कि समंदर के किनारे स्थित कैसिनो को दूसरे चरण में बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण में समंदर में तैरते कैसिनो और दूसरे चरण में समंदर किनारे तटीय इलाकों में स्थित कैसिनो बंद किए जाएंगे।

कैसिनो बंद करने के बाद रोजगार संकट से जुड़े एक सवाल के जवाब में फलेरियो ने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि इन कैसिनों पर बहुत ज्यादा संख्या में लोग काम करते हैं।” उन्होंने कहा कि गोवा तट से दूर समंदर में कुल 6 कैसिनो जहाज हैं जबकि तटीय इलाकों में एक दर्जन कैसिनो हैं जिनमें फाइव स्टार रिसॉर्ट्स चलाए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होने और नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल होने के बाद अब चुनाव मैदान में कुल 250 प्रत्याशी बचे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए चार फरवरी को होने वाले चुनाव में उतर रहे 250 उम्मीदवारों में से 131 दक्षिण गोवा से और 119 उत्तरी गोवा के हैं। कांग्रेस 37 सीटों पर किस्मत आजमा रही है। राकांपा 16 पर और एमजीपी-जीएसएम-शिवसेना गठबंधन ने 26 उम्मीदवारों को उतारा है। आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा उम्मीदवार उतारे हैं और 39 सीटों पर उसके प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। दक्षिण गोवा की वेलिम सीट पर अधिकतम 12 उम्मीदवार खड़े हैं।

Next Stories
1 गोवा चुनाव: मैदान में आप के 39, कांग्रेस के 37 और भाजपा के 36 उम्मीदवार
2 चुनाव आयोग ने पैसे लेने संबंधी बयान पर अरविंद केजरीवाल को फटकारा, कहा- दोबारा किया तो रद्द हो जाएगी आप की मान्‍यता
3 डांसिंग रियलिटी शो की रनरअप को आप ने बनाया उम्मीदवार, फिटनेस ट्रेनर, रेस्तरां ओनर भी लिस्ट में
ये पढ़ा क्या?
X