ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: पूर्वी दिल्ली के मैदान पर गौतम गंभीर की शानदार पारी

Lok Sabha Chunav/Election Results 2019: चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार दोपहर तक 11 राउंड तक गौतम गंभीर ने कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी से बढ़त बनाए रहे।

Author Published on: May 24, 2019 2:42 AM
गौतम गंभीर

निर्भय कुमार पांडेय

क्रिकेटर से राजनेता बने और पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार गौतम गंभीर ने पहले ही राउंड से अपनी बढ़त बना ली थी। पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट की गिनती बैडमिंटन कोर्ट, राष्टÑमंडल खेल गांव में हुई। देर शाम तक 26 राउंड तक गिनती चली। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार दोपहर तक 11 राउंड तक गौतम गंभीर ने कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी से बढ़त बनाए रहे। जहां पहले ही राउंड में गौतम गंभीर को 34,022 वोट मिले थे। वहीं, अरविंदर सिंह लवली को 16,390 और आतिशी को मात्र 10,069 वोट ही मिले थे।
इस दौरान सबसे अधिक वोट 8वें राउंड में 39,490 वोट गौतम गंभीर को मिले थे। वहीं, इस राउंड में 16,627 वोट अरविंदर सिंह लवली को मिले थे। इस राउंड में भी आतिशी तीसरे नंबर पर रहीं। चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि शुरुआत से बढ़त बनाने वाले गौतम गंभीर को ओखला विधानसभा के अलावा जंगपुरा विधानसभा क्षेत्र से भी अधिक वोट मिले थे। इसके साथ ही कृष्णा नगर में भी उन्हें अधिक वोट मिले। वहीं, अरविंदर सिंह लवली अधिकतर राउंड में दूसरे नंबर पर रहे, जबकि आतिशी को 11 राउंड तक किसी में भी 15 हजार वोट नहीं मिला। वहीं, अरविंदर सिंह लवली को 15 हजार से अधिक वोट मिले।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Election Results 2019: दिल्ली में सातों सीट पर सत्ता वापसी
2 Election Results 2019: जमीन पर बिखरता गया विपक्ष का तालमेल
3 Uttarakhand Lok Sabha Election Results 2019: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले- पार्टी प्रदर्शन का श्रेय PM नरेंद्र मोदी को
ये पढ़ा क्या?
X