ताज़ा खबर
 

VIDEO: पत्रकार पर इतने नाराज हुए मणिशंकर अय्यर कि मारने के लिए उठा लिया हाथ, फिर दी गाली

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणि शंकर अय्यर एक पत्रकार पर इतने ज्यादा नाराज हो गए कि उसे मारने के लिए हाथ तक उठा लिया। साथ ही, गाली-गलौज भी की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणि शंकर अय्यर। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के वरिष्ठ मणि शंकर अय्यर एक बार फिर विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बार वह एक पत्रकार पर इतने ज्यादा नाराज हो गए कि उसे मारने के लिए हाथ तक उठा लिया। साथ ही, गाली-गलौज भी की। यह घटना मंगलवार (14 मई) को पंजाब के सरकारी गेस्ट हाउस में हुई।

यह है मामला : बताया जा रहा है कि अय्यर और टीवी पत्रकारों की मुलाकात पंजाब के सरकारी गेस्ट हाउस में हुई। उस दौरान पत्रकारों ने अय्यर से उस आर्टिकल को लेकर सवाल किए, जिसमें उन्होंने 2017 के दौरान पीएम मोदी को गाली दी थी। अय्यर ने हिंदी में कहा, ‘‘क्या आप नहीं जानते हैं कि देश में एक व्यक्ति है नरेंद्र मोदी। आपने उनके तीखे हमलों के बारे में नहीं सुना क्या? जाओ और उनसे सवाल पूछो।’’

National Hindi News, 15 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर के लिए यहां करें क्लिक

पीएम मोदी को कहा कायर: पत्रकारों से बातचीत के दौरान मणि शंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, वह तुमसे बात नहीं करेंगे, क्योंकि वह कायर हैं। वह मीडिया से बात नहीं करते हैं।’’ इस दौरान अय्यर ने पीएम मोदी की नकल करते हुए अपनी बांहें भी उठाईं। उन्होंने पत्रकारों को घूंसा दिखाते हुए माइक्रोफोन को दूर फेंक दिया। साथ ही, चेतावनी देते हुए कहा कि अब आप मुझसे कोई सवाल नहीं पूछेंगे।

पीटने की दी धमकी: मणि शंकर अय्यर ने एक सवाल के जवाब में पत्रकार से कहा, ‘‘मैं तुम्हें पीट दूंगा।’’ इस दौरान पत्रकार ने उनसे माफी मांगी, लेकिन अय्यर के तीखे तेवर जारी रहे। उन्होंने पत्रकार से गाली-गलौज भी की। बता दें कि इस विवाद की शुरुआत मणि शंकर अय्यर के उस लेख से हुई, जो उन्होंने राइजिंग कश्मीर में लिखा। इस आर्टिकल का शीर्षक क्लाउड नाइन ऑन नेशनलिज़्म था। इसमें कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के बारे में लिखा था कि उनके रूप में देश ने सबसे बेईमान प्रधानमंत्री देखा है।

2017 की टिप्पणी का भी दिया हवाला: बता दें कि इस लेख के बाद अय्यर ने 2017 में पीएम मोदी पर की गई अभद्र टिप्पणी का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा, ‘‘याद करें कि 7 दिसंबर 2017 को मैंने उनके बारे में क्या कहा था? क्या मैं भविष्यवक्ता नहीं था?’’ बता दें कि 7 दिसंबर 2017 को अय्यर कांग्रेस पर किए गए हमलों के विरोध में पीएम मोदी की आलोचना कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ कहा था।

कांग्रेस ने कर दिया था बर्खास्त: पीएम मोदी पर इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया था। हालांकि, करीब एक साल बाद 18 अगस्त 2018 को उन्हें फिर से बहाल कर दिया गया।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: शाह के काफिले पर चले पत्थर तो कमांडोज ने बचाया, एक प्रदर्शनकारी बोला-विद्यासागर के दिन खत्म, हाउज द जोश!
2 National Hindi News, 15 May 2019 Highlights: असम के गुवाहाटी में मॉल के बाहर ग्रेनेड धमाका, छह जख्मी
3 Loksabha Elections 2019: CM ममता बनर्जी का वार, ‘पश्चिम बंगाल में वक्त से पहले प्रचार थामना असंवैधानिक, चुनाव आयोग का PM नरेंद्र मोदी को उपहार’
ये खबर पढ़ी क्या?
X