ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: युवक का सवाल- 25 साल विधायक रहीं, क्षेत्र के लिए क्या किया? जवाब में पूर्व सीएम ने जड़ दिया थप्पड़

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री बीबी राजिंदर कौर भट्ठल से एक युवक ने विकास को लेकर सवाल पूछा तो पूर्व सीएम ने थप्पड़ जड़ दिया। यह मामला पंजाब के संगरूर का है, जहां भट्ठल रविवार (5 मई) को प्रचार करने गई थीं।

पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री बीबी राजिंदर सिंह भट्ठल। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabah Election 2019 अब 5वें चरण में पहुंच चुका है। ऐसे में प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। कहीं लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो कहीं अपने क्षेत्र से संबंधित सवाल भी पूछ रहे हैं। इसी कड़ी में पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री बीबी राजिंदर कौर भट्ठल से एक युवक ने विकास को लेकर सवाल पूछा तो पूर्व सीएम ने थप्पड़ जड़ दिया। यह मामला पंजाब के संगरूर का है, जहां भट्ठल रविवार (5 मई) को प्रचार करने गई थीं। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उस युवक को घसीटते हुए एक तरफ ले गए। वहीं, बीबी भट्ठल चुनावी सभा से चली गईं।

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करने गई थीं पूर्व सीएम : जानकारी के मुताबिक, पूर्व सीएम बीबी राजिंदर कौर भट्ठल (73) संगरूर से कांग्रेस प्रत्याशी केवल सिंह ढिल्लो के समर्थन में चुनाव प्रचार करने रविवार दोपहर लहरागागा के गांव बुशैहरा गई थीं। उस दौरान कुलदीप नाम के एक युवक ने ढिल्लो से सवाल पूछा कि आपने क्षेत्र के विकास के लिए क्या किया? ऐसे में मंच पर बैठे नेताओं ने सभा के बाद सवाल पूछने की बात कही। जनसभा खत्म होने पर कुलदीप ने सीधे भट्ठल से ही सवाल पूछ लिया। कुलदीप ने कहा, ‘‘आप 25 साल तक विधायक रहीं। क्षेत्र के लिए आपने क्या किया?’’ इससे पूर्व सीएम भट्ठल नाराज हो गईं और उन्होंने युवक को थप्पड़ जड़ दिया।

National Hindi News, 6 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

भगवंत मान ने किया पलटवार : कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम बीबी राजिंदर कौर भट्ठल की इस हरकत पर आप आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने आपत्ति जताई है। उन्होंने घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि थप्पड़ मारने की जगह भट्ठल को जवाब देना चाहिए था। सवालों से इस तरह डरकर भागना अच्छी बात नहीं है।

भट्ठल ने भी दिया जवाब : इस मसले में भगवंत मान के कूदने के बाद भट्ठल ने उन पर निशाना साधा। पूर्व सीएम ने बिना नाम लिए कहा कि कई लोग जानबूझकर माहौल खराब करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी हार की बौखलाहट में आकर नौजवानों को भड़का रही है और इस तरह घटिया हरकतें करा रही है। युवाओं को किसी के हाथ की कठपुतली नहीं बनना चाहिए।

पंजाब की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री रहीं भट्ठल : बीबी राजिंदर कौर भट्‌ठल पंजाब की लेहरा विधानसभा सीट से 1992 से 2017 तक विधायक बनीं। वह पंजाब की पहली और एकमात्र महिला मुख्यमंत्री रहीं। वह 2017 में विधानसभा चुनाव हार गई थीं। उन्हें शिरोमणि अकाली दल के परमिंदर सिंह ने मात दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sultanpur: मां के लिए प्रचार कर रहे थे वरुण गांधी, आग लगने की खबर मिली तो खुद संभाल ली फायर ब्रिगेड की कमान
2 Lok Sabha Election 2019: अमेठी के गांववालों ने किया चुनाव का बहिष्कार, अंडरपास नहीं बनने पर फूटा फूटा गुस्सा: रिपोर्ट
3 Lok Sabha Election 2019: बिहार में चुनाव के दौरान बवाल, सारण में तोड़ डाली ईवीएम, हाजीपुर में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज
ये पढ़ा क्या?
X