ताज़ा खबर
 

Exit Polls Result 2019: कांग्रेस के बाद क्षेत्रीय दलों के गढ़ पर बीजेपी का निशाना, ओडिशा-पश्चिम बंगाल में यूं बदलते दिख रहे समीकरण

Exit Poll Results 2019, Lok Sabha Elections Exit Poll Results 2019 India: कांग्रेस के बाद अब बीजेपी क्षेत्रीय दलों के गढ़ ध्वस्त करती दिख रही है। कभी अपने लिए अभेद्य रहे पश्चिम बंगाल में अब बीजेपी ममता बनर्जी को झटका देती दिख रही है।

Author नई दिल्ली | May 20, 2019 11:16 AM
ममता बनर्जी, नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक (एक्सप्रेस फाइल)

Lok Sabha Election 2019 Exit Polls: दशकों से कांग्रेस का गढ़ रही देशभर की कई सीटों को जीतने के बाद के बाद अब बीजेपी क्षेत्रीय दलों के मजबूत किलों में सेंध लगाती दिख रही है। सातों चरणों की वोटिंग के बाद लगाए जा रहे अनुमानों के मुताबिक बीजेपी इस बार ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे क्षेत्रीय दलों के गढ़ में भी खासी मजबूत होती दिख रही है।

लेफ्ट के वोट बीजेपी को जाने की संभावनाः टाइम्स नाऊ और वीएमआर के एग्जिट पोल के मुताबिक पश्चिम बंगाल में बीजेपी 11 सीटें जीत सकती है। बता दें कि दूसरे एग्जिट पोल्स में भी यहां बीजेपी को सीटों में इजाफा करते दिखाया गया है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी अब तक हाशिये पर ही थी, लेकिन पिछले कुछ समय से यहां माहौल बदलता दिखा है। अगर इस चुनाव में एग्जिट पोल सही साबित होते हैं तो भगवा दल के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी। सर्वे के मुताबिक राज्य में अब लेफ्ट दलों के वोट बीजेपी की तरफ जाते दिखाई दे रहे हैं।

India TV-CNX Exit Poll Results 2019 Updates

बंगाल में यूं बदलता दिख रहा वोट शेयर का गणितः रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में बीजेपी का वोट शेयर 2014 के 16.8 फीसदी से बढ़कर 2019 में 31.86 फीसदी तक जाता दिख रहा है। वहीं इस दौरान लेफ्ट का वोट शेयर 29.6 से घटकर 15.9 फीसदी तक जाता दिख रहा है।

National Hindi News, 20 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

IMG_0541 ओडिशा, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में ये है अलग-अलग एग्जिट पोल का अनुमान

ABP-CVoter Exit Poll Results 2019

ओडिशा में पटनायक पर संकटः कभी नवीन पटनायक की बीजेडी के साथ रही बीजेपी अब उसी को पटखनी देती नजर आ रही है। एग्जिट पोल देखकर लग रहा है कि पटनायक के गढ़ में बीजेपी ने पांच साल में बाजी पलट दी है। 2014 में यहां बीजेडी को 44.1 फीसदी वोट मिले थे, इसके मुकाबले बीजेपी को महज 21.6 फीसदी वोट मिले थे। लेकिन अब हालात बदले से लग रहे हैं। 2019 में यहां बीजेपी को करीब 42 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं बीजेडी के लिए यह आंकड़ा 33.2 फीसदी तक ही जाता दिख रहा है।

India Today-Axis Exit Poll Results 2019

ओडिशा में सीटों पर ऐसा है गणितः एग्जिट पोल के मुताबिक 21 लोकसभा सीटों वाले ओडिशा में बीजेपी को इस चुनाव में 12 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि बीजेडी को महज 8 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है।

Times Now-VMR Exit Poll Results

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X