ताज़ा खबर
 

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा बोले- 2014 में मैंने मोदी को सौंपा था इस्तीफा, ये था PM का जवाब

देवेगौड़ा बोले- मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्तीफे की पेशकश कर दी थी।

Author February 14, 2019 11:07 AM
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा। (एक्सप्रेस फोटो)

बुधवार को 16वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में संसद के निम्न सदन लोकसभा में अनोखा माहौल था। आम दिनों की अपेक्षा इस दिन सदन में हर बार अंदाज बदले-बदले से होते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने भी सियासी द्वंद्व को नजरंदाज कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने 2014 के एक वाकये का भी जिक्र किया। देवेगौड़ा ने कहा, ‘मैंने कहा था लोकसभा चुनाव में यदि बीजेपी 276 से ज्यादा सीटें हासिल कर लेंगी तो मैं संसद से इस्तीफा दे दूंगा। बीजेपी ने यह आंकड़ा पार किया और मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्तीफे की पेशकश भी की थी।’

देवेगौड़ा के इस्तीफे पर ये बोले थे मोदीः देवेगौड़ा ने आगे बताया कि बीजेपी ने 282 सीटें जीती थीं और मैंने इस्तीफे के लिए कहा तो उन्होंने मुझे इसे गंभीरता से नहीं लेने की बात करते हुए कहा, ‘आप अनुभवी राजनेता हैं और आपको इस्तीफा नहीं देना चाहिए।’ देवेगौड़ा बोले मैं उनसे तीन-चार बार मिला हूं। मेरे मन में किसी के प्रति दुर्भावना नहीं है।

सोनिया के पीएम नहीं बन पाने का भी हुआ जिक्रः देवेगौड़ा ने अपने वक्तव्य में 2004 में हुई कांग्रेस की वापसी का भी जिक्र किया कि तब कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन पाईं। इस पर पास बैठीं सोनिया ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मैं नहीं बनना चाहती थी।’ इस पर देवेगौड़ा ने तुरंत खुद को ठीक किया और कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं थी।

मुलायम ने भी की थी तारीफः उल्लेखनीय है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और यहां तक कह दिया कि वे चाहते हैं मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने। गौरतलब है कि दूसरी तरफ उनके बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मोदी विरोधी गठबंधन में जुटे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मुलायम के बयान से नाराज दिखे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Election 2019 Updates: अमित शाह ने कहा, ‘गठबंधन’ के पास कोई नेता ही नहीं है
2 PM के गढ़ में कन्हैया कुमार का हमला- दोबारा कुर्सी के लिए झूठ फैला रहे हैं नरेंद्र मोदी
3 नरेंद्र मोदी के लिए सदन में बोले मुलायम- आप दोबारा पीएम बनें, बाहर सपा नेता ने कहा- अपनी सीट भी हारेंगे