ताज़ा खबर
 

राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटकाः टिकट न मिलने से नाराज जयपुर की पूर्व महापौर ने प्रदेश महासचिव पद से दिया इस्तीफा

राजस्थान में कांग्रेस से टिकट की पहली सूची सामने आते ही रूठने-मनाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

ज्योति खंडेलवाल, कांग्रेस नेता (फाइल फोटो) सौजन्यः फेसबुक

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशियों की पहली सूची आने के बाद से ही रूठने-मनाने का दौर शुरू हो गया है। इसी सिलसिले में पार्टी को एक और दिग्गज नेता ने झटका दिया है। अब टिकट कटने से नाराज वरिष्ठ नेता ज्योति खंडेलवाल ने प्रदेश महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ते हुए एक आम कार्यकर्ता की तरह काम करने और पार्टी के सभी आदेशों का पालन करने की बात कही है।

‘राहुल के पैमाने पर फिट, टिकट के लिए अनफिट’
खंडेलवाल किशनपोल क्षेत्र से टिकट चाह रही थीं लेकिन पार्टी ने उनकी जगह पिछली बार प्रत्याशी रहे अमीन कागजी को फिर से मौका दिया है। हालांकि ज्योति ने सिर्फ अपने पदों से इस्तीफा दिया है। उन्होंने पार्टी संगठन से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से तय किए गए पैमाने पर पूरी तरह फिट बैठने के बावजूद उन्हें टिकट नहीं दिया गया।

आम कार्यकर्ताओं की तरह करती रहूंगी काम
उल्लेखनीय है कि खंडेलवाल इससे पहले जयपुर की महापौर भी रह चुकी हैं। उन्होंने कहा, ‘अब मैं पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रही हूं। लेकिन एक आम कार्यकर्ता की तरह काम करती रहूंगी। पार्टी का कोई भी आदेश होगा तो मैं उसे मानूंगी।’ गौरतलब है कि कांग्रेस ने गुरुवार देर रात 152 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद से ही पार्टी में हंगामे शुरू हो गए हैं। कुछ कार्यकर्ताओं ने तो दिल्ली में राहुल गांधी के घर पहुंचकर धरना भी दे डाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App