ताज़ा खबर
 

‘मोदी के दूसरे कार्यकाल में तैयार होगी अगले 25 साल की आर्थिक वृद्धि की जमीन’

अमेरिका के एक कारोबार संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी। उसने कहा कि अगले पांच साल में नरेंद्र मोदी अगले 25 साल तक की आर्थिक वृद्धि की जमीन तैयार करेंगे।

Author Updated: May 24, 2019 5:56 PM
अमेरिका एक कारोबार संगठन ने कहा, ‘‘भारत के लिये भविष्य उज्ज्वल है और भारत-अमेरिका रणनीतिक भागीदारी फोरम दोनों देशों के संबंधों को बेहतर बनाने कर अब तक के सबसे अच्छे स्तर पर ले जाने के लिये तैयार है।’’

अमेरिका के एक कारोबार संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी। उसने कहा कि अगले पांच साल में नरेंद्र मोदी अगले 25 साल तक की आर्थिक वृद्धि की जमीन तैयार करेंगे। मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को हुई लोसकभा चुनाव मतगणनाा में 300 से अधिक सीटें सुनिश्चित कर ली है। अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं भागीदारी फोरम के निदेशक मंडल के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने कहा, ‘‘चुनाव में निर्णायक जीत के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। देश की आर्थिक वृद्धि एवं समृद्धि के संदर्भ में प्रधानमंत्री के अगले पांच साल के कार्य 25 साल की जमीन तैयार करेंगे।’’ चैंबर्स ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) बढ़ाने में सक्षम होगा और आर्थिक वृद्धि, रोजगार सृजन, बेहतर व्यापार तथा विदेशी निवेश से गुजरेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के लिये भविष्य उज्ज्वल है और भारत-अमेरिका रणनीतिक भागीदारी फोरम दोनों देशों के संबंधों को बेहतर बनाने कर अब तक के सबसे अच्छे स्तर पर ले जाने के लिये तैयार है।’’ अमेरिका में तीन बार सांसद रह चुके भारतीय मूल के डॉ एमी बेरा ने एक बयान जारी कर देश में चुनाव में भागीदारी करने वाले लोगों को बधाई दी।

उन्होंने कहा, ‘‘यह अब तक का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक चुनाव रहा और इससे बुनियादी सिद्धांतों के प्रति भारत की प्रतिबद्धता का पता चला। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जीत की बधाई देता हूं और दोनों देशों को एक-साथ जोड़ने वाले हितों एवं मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिये उनकी सरकार के साथ काम करने को तैयार हूं।’’ भारत में अमेरिका के राजदूत रह चुके रिचर्ड राहुल वर्मा ने भी मोदी को बधाई दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election Result 2019: देश-दुनिया के लिए सही नहीं है मोदी की यह जीत- द गार्डियन की राय, न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने भी लिखीं खिलाफ में बातें
2 Elections Results 2019: UP में मनोज सिन्हा को छोड़कर बाकी सभी केन्द्रीय मंत्रियों ने जीतीं अपनी सीटें
3 बिहार में मोदी सुनामी, 40 में से 39 सीटों पर राजग ने लहराया जीत का परचम