ताज़ा खबर
 

Elections Result 2018: ‘जनता मोदी सरकार से निराश, विधानसभा चुनावों में भाजपा को किया खारिज”

Elections Result 2018: राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत की तरफ बढ़ने और मध्य प्रदेश में भाजपा को कड़ी टक्कर देने से उत्साहित कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि इन चुनावों में जनता ने भाजपा को खारिज कर दिया है।

Author Updated: December 11, 2018 2:21 PM
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

Elections Result 2018: राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत की तरफ बढ़ने और मध्य प्रदेश में भाजपा को कड़ी टक्कर देने से उत्साहित कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि इन चुनावों में जनता ने भाजपा को खारिज कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने मतगणना के शुरुआती रूझान के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस सरकार बनाएगी। यही जनादेश है जो कांग्रेस पार्टी के पक्ष में है। हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा और निर्दलीय व अन्य पार्टियों (भाजपा के अलावा) को भी हम साथ लेंगे।’’ मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इससे लोगों में बदलाव की इच्छा जाहिर होती है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकारों के खिलाफ जनता में निराशा है।

आजाद ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ निराशा है और यह निराशा बढ़ती जाएगी। केंद्र सरकार के पास कुछ महीने का समय है, चाहे तो वह जनसरोकारों की बात कर ले।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा, ‘‘यह, 56 इंच के सीने वाले नेता के अहंकार और नकली चाणक्य के अहंकार को थप्पड़ मिला है।

महागठबंधन के नेता राहुल गांधी हैं। महागठबंधन के नेता मिलकर तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन होगा।’’ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि जनता ने भाजपा को खारिज कर दिया है। उन्होंने जयपुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। जनता ने आशीर्वाद दिया है। मैं उसका आभारी हूं। मुझे लगता है कि राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने वाला है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Election Results Today 2018: चुनाव आयोग की वेबसाइट पर राजस्थान का रिजल्ट नहीं हो रहा था अपडेट, यहां देखें
2 बिहार: बीजेपी कार्यालय में पसरा सन्‍ना, कांग्रेस और राजद मना रहे खुशियां
3 Mizoram Election Result 2018: पूर्वोत्तर में कांग्रेस को बड़ा झटका, पांच बार के मुख्यमंत्री लाल थनहवला दोनों सीटों से हारे
ये पढ़ा क्या?
X