ताज़ा खबर
 

Elections 2019: प्रत्याशियों का दावा EVM को चूहों से खतरा, अधिकारियों ने मना किया

मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को जोर देकर कहा कि मंडी समिति इलाके के स्ट्रांगरूम में रखी गईं इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का खतरा नहीं है।

Author मथुरा | May 9, 2019 7:14 PM
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (फाइल इमेज)

मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को जोर देकर कहा कि मंडी समिति इलाके के स्ट्रांगरूम में रखी गईं इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का खतरा नहीं है। उन्होंने यह बात एक प्रत्याशी के द्वारा व्यक्त इस चिंता पर कही कि चूहे इन मशीनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। मथुरा संसदीय सीट से राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह ने एक सप्ताह पहले ईवीएम मशीनों के चूहों के नुकसान पहुंचाने की आशंका जताते हुये मांग की थी कि जहां ईवीएम रखीं हैं वहां पर जाली वाले तारों से बाड़ाबंदी की जाए।

जिलाधिकारी मिश्रा ने कहा, ‘‘ईवीएम मंडी समिति के स्ट्रांगरूम में पूर्ण सुरक्षा से रखी गई हैं और उन्हें चूहों से कोई खतरा नहीं है।’’ उन्होंने यह बात तीन दिन लगातार स्ट्रांगरूम का निरीक्षण करने के बाद कही।  उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र केंद्रीय सुरक्षा बलों की निगरानी में है और यहां किसी व्यक्ति की पहुंच नहीं है। सुरक्षा बलों को पहले से ही तद्नुरूप आदेश दे दिये गए हैं।

रालोद-बसपा-सपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी की मांग पर जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘चुनाव आयोग से इस बारे में निर्देश मांगे गए हैं और प्रतीक्षा की जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले किसी व्यक्ति को गणना करने वाले एजेंट (काउटिंग एजेंट) के रूप में अनुमति नहीं दी जायेगी।

मथुरा संसदीय सीट के लिए 18 अप्रैल को वोट डाले गए थे और लोकसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी। यहां से मौजूदा सांसद अभिनेत्री से नेता बनीं हेमा मालिनी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X