ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का नया नारा- ‘‘कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है’’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘न्याय योजना’ को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक बताते हुए शुक्रवार को कहा कि मध्यम वर्ग के वेतन भोगी लोगों को इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इसका भुगतान उस रकम से किया जाएगा जो नरेंद्र मोदी की मदद से अनिल अंबानी जैसे चोरों ने लूटी है।

Author समस्तीरपुर (बिहार) | Updated: April 26, 2019 5:52 PM
राहुल ने ‘न्याय’ को ‘गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक’ करार दिया (Photo Congress)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘न्याय योजना’ को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक बताते हुए शुक्रवार को कहा कि मध्यम वर्ग के वेतन भोगी लोगों को इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इसका भुगतान उस रकम से किया जाएगा जो नरेंद्र मोदी की मदद से अनिल अंबानी जैसे चोरों ने लूटी है।  केंद्र की राजग सरकार पर नए सिरे से हमला करते हुए गांधी ने एक नया नारा गढ़ा- ‘‘कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है।’’ उत्तरी बिहार के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद पहली बार गठबंधन सहयोगी राजद के नेता तेजस्वी यादव के साथ मंच साझा किया। गांधी ने जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू यादव के साथ किये जा रहे व्यवहार की भी निंदा की और चेतावनी दी कि भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनावों में इसका नुकसान उठाना होगा।

वेतनभोगी मध्यम वर्ग की चिंताओं को देखते हुए गांधी ने कहा कि न्याय योजना के लिये वित्त पोषण नरेंद्र मोदी की मदद से अनिल अंबानी जैसे चोरों द्वारा लूटी गई रकम से किया जाएगा।  कांग्रेस अध्यक्ष ने उरी और पुलवामा के बाद किये गए सैन्य अभियान को चुनावी मुद्दा बनाने के लिये भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जहां कहीं भी जाते हैं टेलीप्रॉम्प्टर ले जाते हैं।

उन्हें ऊपर से आदेश आते हैं कि रोजगार के बारे में बात मत कीजिए। हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपये डालने का जो वादा आपने किया था उसका जिक्र मत कीजिए। आपके खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है। सर्जिकल स्ट्राइक की बीन बजाते रहो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो किसी किसान को कर्ज न चुका पाने पर जेल नहीं भेजा जाएगा। गांधी ने कहा कि आप नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोगों को कर्ज चुकाए बिना देश से भागने में मदद करते रहिये लेकिन हम आम लोगों, किसानों और कामगार वर्ग के साथ खड़े हैं और उनका बोझ भी साझा करेंगे।

Next Stories
1 Loksabha Elections 2019: MP नरेंद्र मोदी का रिपोर्ट कार्ड- औसत से भी कम किया खर्च, ग्रामीण विकास के मानदंडों पर भी पीछे रही काशी
2 अपनी रैली में आए सांड पर बोलीं मायावतीः ये बीजेपी की साजिश, भेज दिए अपने आवारा जानवर
3 Lok Sabha Election 2019: मायावती बोलीं, ‘नमो-नमो’ करने वालों की होगी छुट्टी, अब ‘जय भीम’ वालों को लाएंगे
ये खबर पढ़ी क्या?
X