ताज़ा खबर
 

मतदान के रंगः बुलंदशहर में 43 केंद्रों पर ईवीएम में आई खराबी

जिले में दूसरे चरण के तहत गुरुवार को हुए मतदान में 43 जगहों पर ईवीएम खराब हो गई। कुछ जगहों पर ईवीएम को बदला गया तो कुछ बूथों पर ईवीएम को ठीक किया गया।

Author बुलंदशहर | April 19, 2019 1:43 AM
ईवीएम मशीन फोटो सोर्सः जनसत्ता

सैफ सलीम

जिले में दूसरे चरण के तहत गुरुवार को हुए मतदान में 43 जगहों पर ईवीएम खराब हो गई। कुछ जगहों पर ईवीएम को बदला गया तो कुछ बूथों पर ईवीएम को ठीक किया गया। इस वजह से कई जगहों पर मतदान देरी से शुरू हो सका और कई जगहों पर मतदान आधे घंटे से लेकर घंटे भर तक बाधित रहा, जिस वजह से इन जगहों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। उपजिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया मतदान शुरू होने के बाद 43 जगहों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इन ईवीएम को तुरंत बदलवा दिया गया।

उन्होंने बताया कुछ ईवीएम तकनीकी खामी की वजह से खराब हुई थीं और कुछ कनेक्शन सही नहीं हो पाने की वजह से काम नहीं कर रही थीं। डिबाई विधानसभा इलाके के नाहरी गांव के प्राथमिक विद्यालय पर एक मतदान केंद्र पर डेढ़ घंटे तक ईवीएम खराब होने की वजह से मतदाताओं में नाराज़गी की ख़बर सुनकर स्थानीय भाजपा विधायक अनीता लोधी ने अधिकारियों से इसकी शिकायत की। इसके बाद तत्काल ईवीएम को बदलवाकर मतदान शुरू कराया गया। अनीता लोधी ने बताया कि उनके इलाके के तुलसीगढ़ी स्थित एक मतदान केंद्र पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। संबंधित उपजिलाधिकारी को मामले से अवगत करा दिया गया है।

भाजपा सांसद व उम्मीदवार डॉ. भोला सिंह को नियमों की अनदेखी करने पर एक दिन के लिए नजरबंद कर दिया गया। नगर इलाके के जेपी जनता इंटर कालेज में बूथ पर मतदाताओं से बात करने पर भाजपा उम्मीदवार डॉ.भोला सिंह को प्रशासन ने मतदान वाले दिन के लिए नजरबंद कर दिया। जिला मजिस्ट्रेट अभय कुमार सिंह ने बताया कोई भी उम्मीदवार या उसके के जरिए अधिकृत एजंट को मतदान बूथ के अंदर जाने की अनुमति होती है लेकिन इसके कुछ नियम होते हैं। भाजपा उम्मीदवार की कुछ लोगों से मतदान केंद्र पर बात करने की शिकायत मिली थी जिसके बाद उन्हें नोटिस जारी कर एक दिन के लिए नजरबंद कर दिया गया है। भाजपा उम्मीदवार व मौजूदा सांसद डॉ.भोला सिंह ने बताया नजरबंद किए जाने की सूचना उन्हें फोन पर मिली। किस वजह से उन्हें नजरबंद किया गया है। इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। वह जिला मजिस्ट्रेट को नोटिस भेज कर इसकी जानकारी लेंगे।

अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। मतदान के दौरान लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया। छतारी इलाके के बैरमपुर की रहने वाली दुल्हन ने शादी के जोड़े में अपनी विदाई से पहले पूरे परिवार के साथ मतदान किया। एक अन्य मतदान केंद्र के बूथ संख्या आठ पर 110 साल की बुजुर्ग महिला ने भी मतदान किया। महिला अपने बेटे की गोद में मत डालने आई थी। इसी तरह खेतलपुर गांव में महिलाएं बुग्गी पर सवार होकर भजन गाती हुई मत डालने गईं। अनूपशहर इलाके के बिचौला में दूल्हे ने अपनी बारात ले जाने से पहले मतदान किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App