ताज़ा खबर
 

मायावती को अपशब्‍द कहने वाले बीजेपी नेता आचार संहिता उल्‍लंघन में फंसे, पत्‍नी योगी सरकार में हैं मंत्री

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

Author बलिया | Updated: March 18, 2019 5:08 PM
उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज।

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। बलिया शहर कोतवाली प्रभारी शशिमौलि पांडेय ने बताया कि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह व 20 – 25 अन्य के विरुद्ध रविवार को बलिया शहर कोतवाली में निषेधाज्ञा व आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। बलिया तहसील के तहसीलदार गुलाब चन्द्र ने बताया कि दयाशंकर रविवार को लोकनिर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में बैठक कर रहे थे। शिकायत के आधार पर छापेमारी की गई । इसके बाद मुकदमा दर्ज कराया गया है । दयाशंकर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाति सिंह के पति हैं।

बता दें इससे पहले बीते सोमवार को शाहजहांपुर जिले में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में विश्व हिंदू परिषद के 50 कार्यकर्ताओं को नामजद करते हुए कुल 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है’ मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तंवर ने बताया था कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पूर्वाह्न में विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट गेट को बंद कर धरना देना शुरू कर दिया। इस वजह से अधिकारियों और कर्मचारियों को असुविधा हुई।

उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता के चलते शहर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। रोक के बाद भी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया’ तंवर ने बताया कि जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सदर वेद सिंह चौहान की ओर से सदर थाने में विश्व हिंदू परिषद महासचिव राजेश अवस्थी समेत 50 नामजद और 100 अज्ञात कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कराया गया है ’ उन्होंने बताया कि जिले में आचार संहिता उल्लंघन के 7 मामले दर्ज किए गए हैं’

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: भाजपा-कांग्रेस में 100 सीटों पर होगा नजदीकी मुकाबला
2 110 सीटों पर चुनाव आयोग की खास नजर: वोटर्स को पैसे से प्रभावित करने का शक, निगरानी के लिए जाएंगे अफसर
3 चुनाव आयोगः भारत में अब कुल 2293 दल रजिस्टर्ड, ‘सबसे बड़ी पार्टी’, ‘भरोसा पार्टी’ जैसे नाम भी
ये पढ़ा क्या?
X