ताज़ा खबर
 

जिस चुनाव आयोग पर भड़का हुआ है विपक्ष, प्रणब मुखर्जी ने की जमकर तारीफ, कहा- शानदार ढंग से कराए इलेक्शन

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने चुनाव आयोग की सोमवार को सराहना करते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराया गया।

Author Updated: May 21, 2019 10:19 AM
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने चुनाव आयोग की सोमवार (20 may) को सराहना करते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराया गया। मुखर्जी का यह बयान ऐसे समय आया है जब विपक्षी दल लगातार चुनाव आयोग को निशाना बना रहे हैं। मुखर्जी ने एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर यहां कहा कि पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के समय से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है। उन्होंने कहा कि कार्यपालिका तीनों आयुक्तों को नियुक्त करती है और वे अपना काम अच्छे से कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते हैं, यह चुनाव का सही रवैया है।’’

मुखर्जी ने एनडीटीवी की सोनिया सिंह की पुस्तक ‘डिफाइनिंग इंडिया: थ्रू देयर आइज’ के विमोचन के मौके पर कहा, ‘‘यदि लोकतंत्र सफल हुआ है, यह मुख्यत: सुकुमार सेन से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों द्वारा अच्छे से चुनाव संपन्न कराने के कारण है।’’

मुखर्जी की इस टिप्पणी से एक दिन पहले कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष चुनाव आयोग का आत्मसमर्पण स्वाभाविक है और चुनाव आयोग अब निष्पक्ष या सम्मानित नहीं रह गया है। विपक्षी दल चुनाव आयोग के कथित तौर पर भाजपा के प्रति झुकाव रखने को लेकर आयोग की आलोचना करते रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ‘आएगा तो राहुल गांधी ही’ मोदी सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रियो ने क्यों किया ऐसा ट्वीट, जानें
2 Exit Poll Result 2019: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की अपील- जरूरत पड़ने पर BJP से हाथ मिला लें मुस्लिम
3 Lok Sabha Election 2019: नतीजों से पहले ‘डिनर पॉलिटिक्स’, मेहमानों की लिस्ट से चौंकाएंगे अमित शाह!