ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव: कांग्रेस और अखिलेश गुट में समझौता तय, प्रियंका के साथ डिंपल यादव को भी प्रचार में उतारने की तैयारी

दोनों ही पार्टी के विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि इस बार के विधान सभा चुनाव के प्रचार में सपा की तरफ से डिंपल यादव और कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी अहम किरदार निभा सकती हैं।

समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव और प्रियंका गांधी।

समाजवादी पार्टी में जारी कलह और पार्टी पर अधिकार का संशय के बीच अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव लगातार उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव की रणनीतियों में जुटे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक बहुत जल्द अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठजोड़ और सीटों के बंटवारे का औपचारिक एलान हो सकता है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस गठबंधन के लिए दोनों प्रमुख पार्टियों से एक-एक अहम महिला चेहरे यानी सपा की ओर से डिंपल यादव और कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी ने बड़ी भूमिका निभाई है। अब राहुल गांधी और अखिलेश यादव मिलकर उस प्लान को अमली जामा पहनाएंगे। खबर है कि सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर राहुल गांधी और अखिलेश यादव जल्द ठोस फैसला लेंगे क्योंकि पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना 17 जनवरी को जारी होगी।

दोनों ही पार्टी के विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि इस बार के विधान सभा चुनाव के प्रचार में सपा की तरफ से डिंपल यादव और कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी अहम किरदार निभा सकती हैं। कांग्रेस में काफी लंबे समय से प्रियंका गांधी को चुनावी पिच पर उतारने की मांग हो रही थी। कांग्रेसी इस बात की भी मांग कर रहे थे कि अमेठी और रायबरेली के दायरे से बाहर आकर प्रियंका को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी जाय। इधर, सपा में भी कन्नौज से बाहर राज्य के अन्य हिस्सों में भी डिंपल से चुनाव प्रचार की कमान संभालने का अनुरोध किया जाता रहा है।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने भी एक सवाल के जवाब में कहा है कि सब चाह रहे हैं कि राहुल गांधी, अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी और डिंपल यादव सभी एक मंच पर दिखें लेकिन उन्‍होंने यह भी कहा कि पहले सपा के भीतर पिता-पुत्र में सुलह तो हो जाए। यानी इशारा साफ है कि बहुत जल्द ये सभी नेता एक मंच पर लोगों को एक साथ दिख सकते हैं।

पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अखिलेश और डिंपल आदर्श दंपति के रूप में दिखते हैं। इसके अलावा उनके साथ कहीं कोई विवाद नहीं जुड़ा है। इसलिए लोग अखिलेश के साथ-साथ डिंपल को बड़े स्‍टार प्रचारक के रूप में देखना चाहते हैं। अगर डिंपल स्टार प्रचारक के तौर पर उतरती हैं तो राज्य की राजनीति के साथ-साथ सपा में भी उनके लिए यह एक बड़ी छलांग होगी। गौरतलब है कि प्रियंका और डिंपल के बीच मधुर संबंध हैं। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान भी इन दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App