ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की हार के बाद अमेठी में घमासान, वायरल पैम्फलेट में इन लोगों पर फूटा ठीकरा

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के गढ़ अमेठी में राहुल गांधी की हार के बाद पार्टी में मंथन का दौर जारी है।

अमेठी में वायरल होते पर्चे में बताई जा रही राहुल की हार की वजह फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के गढ़ अमेठी में राहुल गांधी की हार के बाद पार्टी में मंथन का दौर जारी है। इस बीच अमेठी में एक पर्चा वायरल हो रहा है, जिसमें राहुल संजय गांधी अस्पताल के प्रशासक और मैनेजर पर राहुल गांधी को चुनाव हराने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। पर्चे के जरिए आरोप लगाया गया है कि इन लोगों ने विपक्षी पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर राहुल को हराया है। वहीं दूसरी तरफ अमेठी में राहुल की हार के कारणों का पता लगाने के लिए एक समिति गठित की गई है।

National Hindi News, 1 june 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ो खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वायरल होते पर्चे में क्या लिखा है: उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार के बाद पर्चा वायरल हुआ है। जिसमें संजय गांधी अस्पताल के प्रशासक मनोज मट्टू और मैनेजर भोला नाथ त्रिपाठी पर उनको हराने का इल्जाम लगाया गया है। आरोप है कि जिस समय राहुल और उनका परिवार अमेठी में एक-एक वोट के लिए प्रचार कर रहे थे, उस समय भोलानाथ संजय गांधी अस्पताल के कर्मचारियों को निकालकर, कमरा खाली करने की नोटिस देकर एक-एक वोट कम कर रहे थे। इसके अलावा यह भी आरोप है कि जिस भोलानाथ को प्रियंका गांधी ने पार्टी से निकल दिया था, उसे ही मनोज मट्टू ने अस्पताल में मैनेजर रख लिया।

मतदान से पहले ऐसे किया लोगों को नाराज: वायरल होते पर्चे में आरोप लगाया गया है कि अमेठी में मतदान से हफ्ते भर पहले ही दवाई लेने के लिए आए लोगों से पर्चा की फीस बढ़ाकर 40 से 60 रुपए कर दिया था। इसके अलावा कई और वजहों का जिक्र किया गया है, जिससे चुनाव में कांग्रेस को नुकसान पहुंचा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बीजेपी प्रवक्ता ने दिल्ली में लगवाए पोस्टर, ममता बनर्जी खून से सनी साड़ी में दिखाई गईं
2 मोदी को वाराणसी से चुनाव लड़ने का दिया था सुझाव, खुद 7वीं क्लास में जीता था चुनाव, आज हैं राजनीति के शहं’शाह’
3 राहुल पद छोड़ने पर अड़े, सोनिया गांधी ने 3 पेज की चिट्ठी लिख कहा- कांग्रेस अध्यक्ष ने दिखाया निर्भीक नेतृत्व
ये पढ़ा क्या?
X