ताज़ा खबर
 

करारी हार के बाद लालू परिवार के खिलाफ उठी आवाज, बागी RJD नेता बोले- तेजस्वी इस्तीफा दें नहीं तो और बिगड़ेगा हाल

Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: लोकसभा चुनाव में आरजेडी की करारी हार के बाद लालू परिवार के खिलाफ आवाज तेज हो गई है। पार्टी के एक बागी नेता ने तेजस्वी से इस्तीफा देने की मांग की है।

Author पटना | May 27, 2019 6:30 PM
आरजेडी नेती तेजस्वी यादव (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Election Results 2019 का ऐलान होते ही कई सियासी दलों और परिवारों में बगावती सुर तेज हो गए हैं। बिहार में एनडीए के एकतरफा प्रदर्शन के बाद लालू प्रसाद यादव की आरजेडी में भी बवाल शुरू हो गया है। मुजफ्फरपुर की गायघाट सीट से आरजेडी के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने सीधे लालू परिवार पर हमला बोला है। उन्होंने वंशवाद की राजनीति से लोगों के उब जाने की बात कहते हुए तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि परिवारवाद के चलते ही आरजेडी की यह दुर्गति हुई है। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में आरजेडी एक भी सीट नहीं जीत पाई।

पार्टी में कई वरिष्ठ नेता हैंः महेश्वर प्रसाद ने कहा, ‘आरजेडी एक ही परिवार के चक्कर में उलझी हुई है और उसी के कारण पार्टी की बुरी हालत हुई है।’ उन्होंने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाने, तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री और फिर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाने समेत कई उदाहरण देते हुए वंशवाद की बात कही। साथ ही कहा कि पार्टी में कई वरिष्ठ नेता हैं जिन्हें ये जिम्मेदारियां दी जा सकती थीं लेकिन एक ही परिवार के लोगों को जिम्मेदारियां दी गईं।

National Hindi News, 27 May 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

तेजस्वी ने इस्तीफा नहीं दिया तो और बुरा होगाः उन्होंने कहा, ‘अगर तेजस्वी ने इस्तीफा देकर किसी बड़े नेता को जिम्मेदारी नहीं सौंपी तो अगले चुनाव में और दुर्दशा होगी। विधानसभा चुनाव भी नीतीश कुमार के साथ नहीं लड़ा होता तो इतनी सीटें नहीं मिलतीं।’ लालू की गैरमौजूदगी से भी आरजेडी को इतना नुकसान होने की बात कही जा रही है।

20 सीटों पर लड़े एक भी नहीं जीतेः आरजेडी ने यह चुनाव कांग्रेस, आरएलएसपी, हिंदुस्तान अवाम मोर्चा, वीआईपी जैसे दलों के साथ मिलकर लड़ा था। इस गठबंधन में से सिर्फ कांग्रेस एक सीट जीत पाई, बाकी सभी 39 सीटें एनडीए ने जीत ली। किशनगंज सीट पर कांग्रेस के डॉक्टर मोहम्मद जावेद ने जेडीयू के सैयद महमूद अशरफ को हरा दिया। राज्य में आरजेडी 20 सीटों पर लड़ी थी लेकिन एक भी नहीं जीत पाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X