Election Results Updates 2019: नरेंद्र मोदी ने मां से लिया आशीर्वाद, 30 को लेंगे पीएम पद की शपथ

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results Updates 2019: राष्ट्रपति ने शनिवार को भाजपा और राजग संसदीय दल नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नामित करते हुए केंद्र में नयी सरकार बनाने का न्यौता दिया था।

नरेंद्र मोदी अपनी मां से आशीर्वाद लेते हुए। (Photo: ANI)

Election Results Updates 2019: लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात पहुंचे हैं। उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी हैं। यहां पहले वे सरदार पटेल की प्रतिमा के पास पहुंचे और उन्हें नमन किया। अब वे अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि सूरत की घटना की वजह से वे जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। इसके बाद वे मां से आशीर्वाद लेने छोटे भाई पंकज मोदी के घर पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी मां के पैर छूए।

नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद की रैली में कहा, “कल मैं दुविधा में था कि मुझे समारोह (संसद भवन) में शिरकत करना चाहिए या नहीं? एक तरफ कर्तव्य था तो दूसरी ओर करुणा। जिन परिवारों ने अपना बच्चा खोया है, उन्होंने अपना भविष्य खोया है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हादसे की वजह से जिंदगी गंवाने वाले बच्चे के परिजनों को शक्ति दें।”

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उनके बाद मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी। राष्ट्रपति भवन ने रविवार को यह जानकारी दी। नई सरकार बनने के बाद वे अपनी पहली विदेश यात्रा पर मालदीव जा सकते हैं।

पढें Elections 2021 समाचार (Elections News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट