ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: मोदी के मंत्री ने 2018 में ही कहा था- लोकसभा चुनाव में आएंगी 303 सीटें

Lok Sabha Chunav/Election Results 2019: बीजेपी ने भले ही आज लोकसभा चुनाव में 303 सीटें हासिल कर ली हो लेकिन इसकी सटीक भविष्यवाणी खुद मोदी सरकार के मंत्री ने पिछले साल ही कर दी थी।

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल। (file pic)

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 303 सीटें हासिल की हैं। पीएम नरेंद्र मोदी समेत उनकी कैबिनेट के अधिकांश मंत्री दोबारा जीतकर संसद पहुंचे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर हो रहा है, जिसमें मोदी सरकार के मंत्री पीयूष गोयल एक साल पहले ही बीजेपी को 303 सीट मिलने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि 2019 के चुनाव में एक बार फिर से बीजेपी की आंधी दिखी, जिसमें तमाम बड़े नेता और पार्टियां धराशाई हो गईं।

वीडियो में क्या बोले पीयूष गोयल: दरअसल, @sriram_ET नाम से ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो क्लिप में पीयूष कहते हुए नजर आ रहे हैं कि बीजेपी अकेले अपने दम पर 2019 लोकसभा चुनाव में 297-303 सीट पर निश्चित रूप से जीत हासिल करेगी। वीडियो में गोयल ने जोर देकर कहा कि पार्टी को 303 सीट मिलेंगी। दिलचस्प बात यह है कि बीजेपी को इस चुनाव में 303 सीट ही मिली है। हालांकि लोग इसे महज संयोग मान रहे हैं।

Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

कहां का है वीडियो: दरअसल, यह वीडियो नवंबर 2018 का बताया जा रहा है। जब रेल मंत्री पीयूष गोयल इकोनॉमिक टाइम्स अवॉर्ड के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। बता दें कि इस बार बीजेपी ने अकेले दम पर 300 से अधिक का आंकड़ा पार किया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई भी गैर-कांग्रेसी दल पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाने जा रहा है।

कितनी सीटें मिली: बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में एनडीए 350 के आंकड़े पर पहुंच चुका है। जबकि बीजेपी ने अकेले ही 303 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं यूपीए को 85 सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि अन्य को 107 सीटें मिली हैं।

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Election Results 2019: मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं ये नए चेहरे, कुछ को मिल सकता है प्रमोशन, जानें-संभावित नाम
2 Lok Sabha Election Result 2019: मुलायम को हो गया था सपा के हश्र का अंदाजा! अखिलेश को पहले ही दे दी थी वॉर्निंग
3 रिकॉर्ड मतों से जीतने वाले प्रत्याशी भी बढ़े, पहली बार शाह समेत 4 उम्मीदवार छह लाख से ज्यादा वोटों से जीते