ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: गुजरात में अल्पसंख्यक इलाके के नजदीक इस बीजेपी दफ्तर में गूंजा गाना- ‘मोदी मोदी जय श्री राम’

Chunav Result 2019: मतगणना के शुरुआती रुझान के दौरान बीजेपी दफ्तर में ज्यादा हलचल नहीं थी लेकिन जैसे-जैसे रुझानों में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर होता रहा दफ्तर में हलचल बढ़ने लगी। शाम आते-आते तो पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान कार्यकर्ता लगातार 'जय श्री राम' के नारे लगा रहे थे।

गुजरात बीजेपी दफ्तर के बाहर जश्न मनाते पार्टी कार्यकर्ता। (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

Election Results 2019: गुजरात में बीजेपी ने 2014 की ही तरह 2019 के लोकसभा चुनाव में भी क्लीन स्वीप किया है। बीजेपी ने राज्य की सभी 26 सीटों पर जीत हासिल की। जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह देखने लायक था। अहमदाबाद के खानपुर में स्थित बीजेपी दफ्तर में सिर्फ ‘मोदी मोदी जय श्री राम’ के नारे गूंज रहे थे। खास बात यह है कि बीजेपी का यह दफ्तर अल्पसंख्यक इलाके के नजदीक है। और इसके पास ही जमैत उलमा-ए-गुजरात का दफ्तर भी मौजूद है। बीजेपी इसी दफ्तर से पिछले तीन दशकों से राज्य की चुनावी रणनीति तैयार कर रही है।

Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

गुरुवार (23 मई 2019) को मतगणना के शुरुआती रुझान के दौरान बीजेपी दफ्तर में ज्यादा हलचल नहीं थी लेकिन जैसे-जैसे रुझानों में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर होता रहा दफ्तर में हलचल बढ़ने लगी। शाम आते-आते तो पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान कार्यकर्ता लगातार ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे।

माइक पर गाने बज रहे थे ‘गूंज रहा है एक ही नाम- मोदी मोदी जय श्री राम…एक ही नारा एक ही नाम जय श्री राम…और भारत का अभिमान है हिंदू, मातृभूमि की शान है हिंदू।’ वहीं गुजरात में बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय ‘श्री कमलम’ में भी इसी तरह का नजारा था। जीत के बाद गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघानी ने पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं संग ढोल-नगाड़ों, डांसरों के साथ एंट्री ली।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘पार्टी की जीत एक रिसर्च का विषय है। हम बीते 22-23 सलों से राज्य में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। बीजेपी ने एकबार फिर राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर ली है। यह जीत जाति और धर्म से ऊपर है। क्या यह अन्य राज्यों में संभव है? गुजरात में बीजेपी सरकार 1995 से सत्ता में है और हमारा वोट शेयर लगातार बढ़ा है। यह कैसे हुआ? क्या यह राजनीतिक विशेषज्ञों के लिए एक रिसर्च का विषय नहीं है?

Loksabha Election 2019 Results live updates: See constituency wise winners list 

उन्होंने आगे कहा ‘अमरेली और जुनागढ़ जैसे लोकसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने एक भी सीट नहीं जीती थी यहां पर पाटीदार समुदाय का दबदबा है लेकिन फिर भी लोकसभा चुनाव में पार्टी ने यहां से जीत हासिल की।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी को चैलेंज करते हुए कहा ‘कांग्रेस कभी भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति और संगठन के कामकाज को नहीं समझ पाएगी। कांग्रेस सिर्फ लोगों के बीच झूठ फैलाने का काम करती है। जबकि हमारे कार्यकर्ताओं ने हर लोकसभा क्षेत्र, जाति, धर्म के लोगों तक पहुंचकर मेहनत को जीत में बदला। यही हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है।’

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा ‘जनता ने 2014 में कांग्रेस की ‘नकारात्मक राजनीति’ के खिलाफ वोट कर बीजेपी की ‘सकारात्मक राजनीति’ को चुना था। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सकारात्मक राजनीति की शुरुआत हुई है और देश की जनता सिर्फ इस तरह की राजनीति को ही समर्थन देती है। पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी देश को नई उंचाईयों पर ले जा रहे हैं। मोदी के कार्यकाल के दौरान जो विकास कार्य हुए वह बड़ी उपलब्धि है।’

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X