ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: कर्नाटक में सियासी संकट, एचडी देवगौड़ा ने सीएम बेटे को कहा- दे दो इस्तीफा

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: इस मामले को लेकर एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और डीके शिवकुमार से भी विचार विमर्श किया है। इन दोनों नेताओं ने कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन बने रहने का आश्वासन दिया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (एक्सप्रेस फाइल)

लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी की केंद्र में वापसी के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार तलवार लटक रही है। न्यूज चैनल रिपब्लिक की खबर के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने अपने बेटे और राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को इस्तीफा देने पर विचार करने को कहा है। एचडी कुमारस्वामी और उनके पिता एचडी देवगौड़ा के इस फैसले के बाद कर्नाटक में राजनीतिक संकट आ सकता है और सरकार गिर सकती है।

हालांकि बताया जा रहा है कि कुमारस्वामी ने इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि वह हर परिस्थिति का डटकर सामना करेंगे लेकिन इस्तीफे का विकल्प नहीं चुनेंगे। खबरों के मुताबकि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मंत्रियों की एक बैठक भी बुलाई है।बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर पार्टी काफी गंभीर है। इस मामले को लेकर एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और डीके शिवकुमार से भी विचार विमर्श किया है। इन दोनों नेताओं ने कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन बने रहने का आश्वासन दिया है।

कहा यह भी जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान की ओर से निर्देश दिया गया है कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। गौरतलब है कि पिछले साल कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में कुल 225 सीटों में से भाजपा को 104 हासिल हुई थी जबकि कांग्रेस को 78, जेडीएस को 37, बसपा को 1, केपीजेपी को 1 और अन्य ने 2 सीटों पर कब्जा जमाया था। कांग्रेस-जेडीएस के एक साथ आने से बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पाई थी। जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस ने साथ मिलकर सरकार बनाई।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha Elections Results 2019: नीति आयोग के उपाध्यक्ष का तंज, ‘मुझे सता रहा था डर, कहीं नौकरी न चली जाए’
2 Poll Result 2019: सोनिया गांधी के आवास पर मां-बहन के अपमान से उठी थी जगन रेड्डी की आंधी! 2019 में पूरी हुई सौगंध
3 Sonia Gandhi Raebareli: अमेठी के बाद हिला कांग्रेस का यह गढ़, अब तक के सबसे कम मार्जिन से जीतीं सोनिया गांधी