ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: ‘हाउ इज द जोश?’ हार से हताश AAP कार्यकर्ताओं से अरविंद केजरीवाल ने पूछा

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में हार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया। सीएम ने हार स्वीकार कर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के पंजाबी बाग में कार्यकर्ताओं से की मुलाकात। (फोटोः पीटीआई)

Election Results 2019: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को मिली करारी शिकस्त से हताश पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार किया। केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करने को कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने की अपील की।
पश्चिम दिल्ली के पंजाबी बाग क्लब में अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन की शुरुआत कार्यकर्ताओं से ‘हाउ इज द जोश?’ कहकर की।   उन्होंने  कार्यकर्ताओं से कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाले अन्ना हजारे ने उनसे कहा था, ‘जब कोई राजनीति या सार्वजनिक जीवन में आता है तो उसमें अपमान भी सहने की क्षमता होनी चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘कई बार हमें अपमान सहना पड़ता है और मुझे इस अपमान को विनम्रता से स्वीकार करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं पर गर्व है।’ उन्होंने कहा, ‘अब आप दिल्ली के लोगों के पास जाएं और उन्हें बताएं कि बड़ा चुनाव खत्म हो गया है। छोटे चुनाव आने वाले हैं।

इन चुनावों में आपलोग नाम के आधार पर नहीं, बल्कि काम के आधार पर वोट दें।’ आप दिल्ली में सभी सात लोकसभा सीटों पर भारी मतों के अंतर से चुनाव हार गई थी। केजरीवाल ने कहा कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव किसी एक विधायक या पार्षद द्वारा नहीं लड़ा जाएगा। यह टीम केजरीवाल द्वारा लड़ा जाएगा और हमारा नारा होगा – ‘लड़ेंगे, जीतेंगे’।

भविष्य में किसी दल से गठबंधन नहींः पार्टी के संयोजक  गोपाल राय ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने इस बात की घोषणा की कि पार्टी भविष्य में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी एक बार फिर मजबूत ताकत बन कर उभरेगी।

पीएम को दी जीत की बधाईः केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। केजरीवाल ने कहा कि नई सरकार और दिल्ली सरकार मिलकर काम करेंगे। चुनाव में हार पर केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश हमारी प्रशंसा कर रहा है कि हमारे उम्मीदवारों ने कड़ी मेहनत से चुनाव लड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X