ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी से मानी हार, अमेठी में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

Lok Sabha Chunav/Election Results 2019: राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को जीत की बधाई दी है।

Author नई दिल्ली | Updated: May 24, 2019 12:44 PM
राहुल गांधी। (पीटीआई फोटो)

Election Results 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से अपनी हार मान ली है। उन्होंने स्मृति ईरानी को जीत की बधाई दी है। यह उनकी पुश्तैनी सीट रही है और करीब चार दशकों से गांधी परिवार का इस सीट पर कब्जा रहा है। संजय गाधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी भी यहां से जीत चुकी हैं। राहुल गांधी के अच्छी बात यह रही कि उन्हें केरल की वायनाड सीट पर जीत मिली है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, उन्होंने यहां करीब 4 लाख 31 हजार वोटों से जीत दर्ज की।

Lok Sabha Election Result 2019 Online LIVE Updates: यहां देखें पल-पल की अपडेट्स

आखिरी रुझानों तक, केरल की 20 सीटों में से 19 पर यूडीएफ गठबंधन जबकि एकमात्र सीट अलप्पुझा पर सीपीआईएम की अगुवाई वाले एलडीएफ गठबंधन को बढ़त मिली हुई थी। रुझानों से साफ है कि राहुल की मौजूदगी की वजह से राज्य में यूडीएफ को फायदा हुआ। उधर, भाजपा का खाता नहीं खुल सका है। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के चुनावी मुद्दे के बल पर भाजपा को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन पार्टी केवल तिरुवनंतपुरम में अपनी मौजूदगी का एहसास करा पाई जहां उसके उम्मीदवार के राजशेखर दूसरे स्थान पर हैं। वह कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर से हार गए।

 

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम मोदी को बधाइयों का तांता, इन देशों को राष्ट्राध्यक्षों ने दी पहले जीत की बधाई
2 Himachal Pradesh Lok Sabha Election Results 2019: हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर बीजेपी की जीत लगभग तय
3 Chhattisgarh Lok Sabha Election Results 2019: छत्तीसगढ़ में भाजपा की दमदार वापसी