ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने की अपने इस्तीफे की पेशकश, लेकिन CWC सदस्यों ने कर दिया खारिज: कांग्रेस प्रवक्ता

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि CWC मीटिंग में राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया है।

CWC की बैठक में राहुल ने की थी इस्तीफे की पेशकश फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद मंथन का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने चुनावी हार की समीक्षा के लिए शनिवार (25 मई ) को वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक बुलाई। लेकिन इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की बात कहने की तस्दीक करते हुए पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मीटिंग में राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन इसे खारिज कर दिया गया है।

National Hindi News, 25 May 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

क्या बोले कांग्रेस प्रवक्ता: दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति के सम्मुख अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन सदस्यों ने सर्वसम्मति से इसे खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि प्रतिकूल व चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में पार्टी को उनके नेतृत्व व मार्गदर्शन की आवश्यकता है।

राहुल ही रहेंगे अध्यक्ष: सुरजेवाला ने आगे कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति उन चुनौतियों, विफलताओं और कमियों को स्वीकार करती है, जिनकी वजह से ये जनादेश आया। कांग्रेस कार्यसमिति हर स्तर पर संपूर्ण आत्मचिंतन के साथ कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करती है कि वो पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में आमूलचूल परिवर्तन एवं पुर्नसंरचना करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति ने देश के समक्ष मौजूदा समय में अनेकों चुनौतियों का संज्ञान लिया, जिनका हल नई सरकार को ढूंढना है।

क्या बोले गुलाम नबी आजाद: आजाद ने कहा कि अगर इन परिस्थितियों में कांग्रेस का कोई नेतृत्व कर सकते हैं, तो वो राहुल गांधी हैं और राष्ट्रीय स्तर पर अगर कोई पार्टी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा सकती है, तो वो कांग्रेस है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X