ताज़ा खबर
 

साध्वी प्रज्ञा के हाथों मिली हार के बाद बोले दिग्विजय- गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा जीती, चिंता की है बात

दिग्विजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधाते हुए कहा कि आज देश में महात्मा गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा जीत गई और गांधी को फॉलो करने वाली विचारधारा हार गई।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को भोपाल से हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने करारी शिकस्त दी। इसके बाद दिग्विजय ने साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज देश में महात्मा गांधी को मारने वाली विचारधारा जीत गई और गांधी को फॉलो करने वाली विचारधारा हार गई। दिग्विजय ने कहा कि यह मेरे लिए सोचने वाली बात है। बता दें कि इस बार भोपाल सीट पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई थी।
Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

क्या बोले दिग्विजय-  बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से हार का सामना करने के बाद दिग्जिवय सिंह ने कहा- आज इस देश में महात्मा गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा की जीत हुई है और महात्मा गांधी को हराने वाली विचारधारा की हार हुई है। ये मेरे लिए सोच का विषय है।

करीब दोगुने वोटों से जीती साध्वी- बता दें कि भोपाल में साध्वी को जहां 866482 वोट मिले तो वहीं दिग्विजय सिंह को 501660 वोट मिले। वहीं बात अगर वोट प्रतिशत की करें तो साध्वी को 61.5 प्रतिशत वोट मिले जबकि दिग्विजय को महज 35.6 प्रतिशत वोट।

गोडसे को बताया था देशभक्त- गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले ही साध्वी प्रज्ञा ने चुनाव प्रचार में बयान दिया था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। ऐसे में उनके इस बयान के बाद बीजेपी ने अपना पलड़ा झाड़ लिया और तुरंत की पार्टी की ओर से बयान आया था कि यह उनकी निजी राय है। हालांकि कुछ वक्त के बाद ही प्रज्ञा की ओर से माफी मांग ली गई थी।

मोदी ने भी किया था रिएक्ट- साध्वी के बयान के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी का भी बयान आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं साध्वी को कभी ददिल से माफ नहीं कर पाउंगा।

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X