ताज़ा खबर
 

UP: वोट काउंटिंग के दौरान महिला पुलिसकर्मी ने पेश की मिसाल, 7 महीने के मासूम को गोद में उठाकर करती रही ड्यूटी

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक महिला पुलिसकर्मी की तस्वीरें इन दिनों सुर्खियों में है। तस्वीरों में वह अपने नवजात शिशु को गोद में लेकर ड्यूटी करती नजर आ रही है।

गाजियाबाद में वोटिंग के दौरान तैनात महिला पुलिसकर्मी फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे सामने आ चुके हैं। महीनों तक चले चुनाव अभियान, हजारों मतदान कर्मियों की मेहनत और पुलिस कर्मियों को भी अब चुनावी ड्यूटी से फुर्सत मिल चुकी है। ऐसे में सोशल मीडिया में एक तस्वीर वायरल हो रही जिसकी जमकर सराहना हो रही है। इस तस्वीर में एक महिला पुलिसकर्मी अपने 7 महीने के नवजात शिशु के साथ ड्यूटी का फर्ज निभाती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर गाजियाबाद में मतदान के दिन की है। महिला पुलिसकर्मी की इस कर्तव्यनिष्ठा की अब चारों तरफ तारीफ हो रही है।

क्या है मामला: दरअसल, लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को गाजियाबाद में वोटिंग थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात महिला कांस्टेबल संगीता की ड्यूटी गोविंदपुरम मंडी मतगणना स्थल पर लगी थी। वह गाजियाबाद के लिंक रोड में तैनात थी। इस दौरान भीषण गर्मी के बीच संगीता अपने नवजात शिशु को लेकर ड्यूटी पर मुस्तैद दिखी। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें लोग कह रहे हैं कि महिला कांस्टेबल संगीता एक मां होने के साथ-साथ Lok Sabha Election 2019 की मतगणना के दौरान अपने नवजात शिशु को अपने सीने से लगाए महिला आरक्षी अपनी ड्यूटी एवं कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन कर रही हैं।

गाजियाबाद का गणित: बता दें कि गाजियाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी के जनरल वीके सिंह ने चुनाव में जीत हासिल की है। उनका मुकाबला सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन के सुरेश बंसल से था। कांग्रेस से डॉली शर्मा मैदान में थी। वीके सिंह ने यहां से करीब 62 फीसदी से अधिक वोट हासिल किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X