ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव नतीजे 2017: भाजपा सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह कैराना सीट से हारीं, सपा के नाहिद हसन जीते

UP Chunav Result 2017: इस बार भाजपा ने अनिल चौहान का टिकट काटते हुए हुकुम सिंह की बेटी को अपना उम्मीदवार बनाया था, जबकि अनिल चौहान ने राष्ट्रीय लोकदल का दामन थाम लिया था।

mriganka singhमृगांका सिंह को भाजपा ने कैराना संसदीय उप चुनाव में टिकट दिया है। (तस्वीर- मृगांका सिंह फेसबुक)

भाजपा सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह कैराना से विधान सभा सीट से चुनाव हार गई हैं। भाजपा ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था। मृगांका सिंह पहली बार चुनावी मैदान में उतरी थीं। उन्हें समाजवादी पार्टी के नाहिद हसन ने हराया। साल 2014 में हुकुम सिंह के सांसद बनने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुए थे जिसमें हुकुम सिंह के भतीजे अनिल चौहान को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया था लेकिन वो सपा के नाहिद हसन से चुनाव हार गए थे। इस बार भाजपा ने अनिल चौहान का टिकट काटते हुए हुकुम सिंह की बेटी को अपना उम्मीदवार बनाया था, जबकि अनिल चौहान ने राष्ट्रीय लोकदल का दामन थाम लिया था। चुनावों में मृगांका सिंह दूसरे नंबर पर रहीं जबकि उनके चचेरे भाई अनिल चौहान तीसरे नंबर पर रहे। इस सीट से हुकुम सिंह सात बार विधायक रह चुके हैं बावजूद उनकी बेटी को हार का सामना करना पड़ा है।

हुकुम सिंह हाल के दिनों में अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। उन्होंने कैराना से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था और आरोप लगाया था कि हिंदुओं को वहां पलायन के लिए मजबूर किया जा रहा है। तब दूसरे राजनीतिक दलों ने बीजेपी पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया था।

58 साल की मृगांका सिंह शिक्षाविद हैं और गाजियाबाद में रहती हैं। यहां वह स्कूल चेन चलाती हैं। वो अपने पिता की राजनीतिक साख के बल पर यूपी विधान सभा पहुंचने की जुगत में थीं लेकिन कैराना की जनता ने उन्हें खारिज कर दिया।

उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम 2017 LIVE:

उत्तराखंड चुनाव परिणाम 2017 LIVE:

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विधानसभा चुनाव नतीजे 2017: टूट गया नरेंद्र मोदी से टक्‍कर लेने का अरविंद केजरीवाल और आप का सपना?
2 UP चुनाव नतीजे 2017: फिर फेल हुए प्रशांत किशोर, खत्म हो सकता है पोल मैनेजमेंट गुरु का करियर
3 पंजाब चुनाव नतीजे 2017: नवजोत सिंह सिद्धू बोले- बड़बोले और अहंकारी अकालियों का हुआ नाश
यह पढ़ा क्या?
X