ताज़ा खबर
 

Election Results Today 2018: चुनाव आयोग की वेबसाइट पर राजस्थान का रिजल्ट नहीं हो रहा था अपडेट, यहां देखें

Election Commission of India: रुझानों में राज्य में कांग्रेस ने बीजेपी पर बढ़त बना रखी है। राज्य में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से भी कई बार वेबसाइट स्लो हो जाती है या फिर बंद भी हो जाती है।

Election Commission of India Election Results 2018: मंगलवार को जब राजस्थान विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आ रहा था तब अचानक चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट में कुछ खामी आने की वजह से राजस्थान विधानसभा चुनाव का रिजल्ट अपडेट होना कुछ देर के लिए बंद हो गया था। हालांकि थोड़ी देर बाद इस समस्या का समाधान कर लिया गया। इस बीच सोशल साइट पर इसे लेकर तरह-तरह की बातें की जाने लगीं। लोगों ने स्क्रीन शॉट शेयर करने शुरू कर दिए थे। फेसबुक और ट्विटर पर लोग इसकी भी चर्चा कर रहे थे कि रिजल्ट और कहां देख सकते हैं।

दरअसल सुबह 11 बजे के करीब चुनाव आयोग की वेबसाइट अपडेट होनी बंद हो गई थी। ऐसा तब होता है जब वेबसाइट पर ज्यादा लोड हो जाता है या फिर कोई दूसरी तकनीकी खामी आ जाती है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर वैसे भी अपडेट अपेक्षाकृत देर से होता है। इसे लेकर भी कई ट्विटर यूजर्स ने निशान साधा।

Election Result 2018 LIVE: Rajasthan | Telangana | Madhya Pradesh | Chhattisgarh Election Result 2018

बहरहाल आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा की 200 सीट हैं। मंगलवार को 199 सीटों पर रिजल्ट घोषित किया गया। तस्वीरें साफ हो चुकी हैं कि राजस्थान में इस बार जनता ने भारतीय जनता पार्टी को नकार दिया है। अब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी। कांग्रेस की तरफ से राज्य का अगला सीएम कौन होगा इसपर भी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि सीएम पद को लेकर पार्टी में कोई खींचतान नहीं होगी और एकजुटता के साथ फैसला लिया जाएगा।

इधर वसुंधरा राजे सिंधिया ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राजस्थान बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि जनता का फैसला सिर आंखों पर है। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी शुक्रिया अदा किया। प्रेस वार्ता के दौरान जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि हार की जिम्मेदारी किसकी है?… तो उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया और कॉन्फ्रेंस खत्म कर चली गईं।

तीन राज्यों में सफलता के बाद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की सरकार पर जबरदस्त निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि जनता के दिमाग में अब साफ है कि राफेल पर भ्रष्टाचार हुआ है। जनता में मोदी के लिए नाराजगी है। आर्थिक मोर्चे पर पीएम लाचार हैं।  अब बदलाव का समय है। बीजेपी 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी। विपक्ष मजबूती के साथ एकजुट है। बीएसपी, एसपी की विचारधारा एक है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 2019 की लड़ाई मोदी के लिए मुश्किल होगी। किसान, रोजगार सबसे अहम मुद्दे हैं। बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस का उभरना बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी करेगी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: बीजेपी कार्यालय में पसरा सन्‍ना, कांग्रेस और राजद मना रहे खुशियां
2 Mizoram Election Result 2018: पूर्वोत्तर में कांग्रेस को बड़ा झटका, पांच बार के मुख्यमंत्री लाल थनहवला दोनों सीटों से हारे
3 Rajasthan Election 2018: गहलोत या सचिन, किसे सीएम बनाएंगे राहुल? सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने दिया निर्दलियों को न्योता
यह पढ़ा क्या?
X