ताज़ा खबर
 

यूपी में चुनाव आयोग की टीम ने 71 करोड़ रुपए कैश और 7.7 करोड़ की शराब पकड़ी

त्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में चार फरवरी से आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव हैं।

Election Commission, Political Party, Political parties in India, Elections Indai, CBDT, Note Ban, Party Fund, Party Donation, RTI, Electoral Reform, India, Jansattaचुनाव आयोग के दफ्तर की तस्वीर।

चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त की गई व्यय निगरानी टीमों ने विधानसभा चुनाव होने वाले पांच राज्यों से 80.44 करोड़ रुपए कैश बरामद किया है। इसमें से 71.32 लाख केवल उत्तरप्रदेश से पकड़े हैं। इसके साथ ही 8 करोड़ रुपए की शराब और 6.45 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की गई है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक ड्रग्स सबसे ज्यादा पंजाब से बरामद की गई है। पंजाब से 5.54 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ गई हैं। वहीं इसके बाद गोवा में 16.72 लाख और मणिपुर में 7 लाख की ड्रग्स पकड़ी गई है।

यूपी में 7.71 करोड़ रुपए की 2.71 लाख लीटर और पंजाब से 20.04 लाक रुपए की 11.8 हजार लीटर शराब बरामद हुई है। गोवा में कैश और अवैध शराब नहीं पकड़ी गई तो वहीं मणिपुर में अब तक शराब बरामद नहीं हुई है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में चार फरवरी से आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव हैं। वहीं सभी राज्यों के मतदान की गणना 11 मार्च को की जाएगी। पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में होंगे, जबकि यूपी में पांच चरण और मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वाराणसी: पोस्टर में दिखाया अखिलेश यादव को अर्जुन और राहुल गांधी को सारथी कृष्ण
2 मुलायम की छोटी बहू अपर्णा की सीट पर कांग्रेस कर रही दावा, तीन कारणों से रुका है सपा से गठबंधन
3 नोएडा की सीट पर भाजपा में उलझन बढ़ी, नाराज गुट ने फूंका केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा का पुतला
ये पढ़ा क्या?
X