ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल के कई बड़े अधिकारियों पर चुनाव आयोग की गाज, ममता के करीबी IPS अफसर समेत हटाए गए गृह सचिव

चुनाव आयोग ने बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी कि पश्चिम बंगाल की बची हुई 9 सीटों पर 16 मई रात दस बजे के बाद से कोई प्रचार प्रसार नहीं होगा।

चुनाव आयोग का आदेश 16 मई रात दस बजे से पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर नहीं होगा प्रचार प्रसार, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

2019 लोकसभा चुनाव के तहत सिर्फ आखिरी चरण का मतदान बाकी है। बता दें कि 19 मई को सातवें और आखिरी चरण के तहत 08 राज्यों की 59 सीटों पर चुनाव होगा। ऐसे में चुनाव आयोग ने बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी कि पश्चिम बंगाल की बची हुई 9 सीटों पर 16 मई रात दस बजे के बाद से कोई प्रचार प्रसार नहीं होगा। नियम के अनुसार प्रचार 17 तारीख को शाम 5 बजे बंद होता, लेकिन अब ये 16 मई को रात 10 बजे से ही हो जाएगा। चुनाव आयोग ने बताया कि यह संभवत: पहली बार है जब ईसीआई ने अनुच्छेद 324 को इस तरीके से लागू किया है, लेकिन यह आखिरी बार नहीं होगा जब कानून के साथ खिलवाड़ होगा और जब चुनाव के शांतिपूर्ण तरीके से होने में खलल पड़ेगा।

किन 9 सीटों पर होना है चुनाव: बता दें कि सातवें चरण के तहत पश्चिम बंगाल की सिर्फ 9 सीटें रह गई हैं। जिनको लेकर चुनाव आयोग ने घोषणा की है। बता दें कि ये 9 सीटें- म दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, जाधवपुर, डायमंड हार्बर, साउथ कोलकाता और नॉर्थ कोलकाता हैं।

ईश्वर चंद्र विद्यासागर पर दिया बयान: चुनाव आयोग ने विद्यासागर की मूर्ति टूटने पर भी दुख जाहिर किया और कहा कि हमें इस पर दुख है और उम्मीद करते हैं कि राज्य प्रशासन जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ेगा।

 

अधिकारियों पर लिया एक्शन: पश्चिम बंगाल पर प्रचार की जानकारी देने के बाद ही चुनाव आयोग ने कुछ अधिकारियों पर एक्शन लिया। बता दें कि एडीजी सीआईडी राजीव कुमार को गृह मंत्रालय ट्रांसफर किया गया है। जहां उन्हें कल (गुरुवार) सुबह 10 बजे रिपोर्ट करना होगा। वहीं प्रिसिंपल सेक्रेट्री, पश्चिम बंगाल  के होम एंड हेल्थ अफेयर्स अधिकारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Election 2019: पंजाब में राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर, CM अमरिंदर भी बैठे साथ, VIDEO वायरल
2 Loksabha Elections 2019: पश्चिम बंगाल हिंसा को देखते हुए EC ने घटाई प्रचार की समयसीमा, 16 मई तक ही चलेगा चुनावी कैंपेन
3 Loksabha Elections 2019: गुलाम नबी आजाद बोले- नीतीश कुमार संग दिल्ली में बन सकती है गैर-बीजेपी सरकार
ये पढ़ा क्या?
X