ताज़ा खबर
 

‘मिशन शक्ति’: पीएम मोदी की स्पीच पर चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, बुलाई हाई लेवल मीटिंग

PM Narendra Modi Address Message to Nation: पीएम ने देश को संबोधित करते हुए बताया कि भारतीय स्पेस एजेंसी ने 'मिशन शक्ति' नाम के एक ऑपरेशन में लो अर्थ ऑर्बिट (LEO) में बेकार पड़े एक सैटलाइट को मार गिराया है।

pm narendra modi, pm narendra modi address, narendra modi, narendra modi address, narendra modi address to nation, narendra modi speech, pm narendra modi, narendra modi nation, narendra modi news, lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsभारत की नई उपलब्धि के बारे में देश को बताते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (PTI)

 PM Narendra Modi Address to Nation: चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मिशन शक्ति की सफलता पर देश के नाम दिए संबोधन पर संज्ञान लिया है और उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। विपक्षी दलों ने आयोग से इसकी शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि पीएम ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आयोग ने पीएम के भाषण की कॉपी भी मंगवाई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (27 मार्च) को अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की नई उपलब्धि के बारे में देश को बताया था। पीएम ने देश को संबोधित करते हुए बताया कि भारतीय स्पेस एजेंसी ने ‘मिशन शक्ति’ नाम के एक ऑपरेशन में लो अर्थ ऑर्बिट (LEO) में बेकार पड़े एक सैटलाइट को मार गिराया है।

पीएम की इस घोषणा के बाद विपक्षी दलों ने उसकी टाइमिंग पर ऐतराज जताया है। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इसे राजनीतिक घोषणा करार देते हुए कहा कि यह आदर्श चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है। ममता ने कहा कि वह इसकी शिकायत आयोग से करेंगी। ममता कहा, “यह एक राजनीतिक घोषणा है, जबकि इसे वैज्ञानिकों द्वारा बताया जाना चाहिए था, यह उनका क्रेडिट है। सिर्फ एक सैटेलाइट नष्ट किया गया, इसकी कोई जरूरत नहीं थी। सैटलाइट लंबे समय से पड़ा था। यह वैज्ञानिकों का विशेषाधिकार है कि यह कब करना है। हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे।”

दीदी ने इस मिशन का क्रेडिट लेने पर भी पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने तंज कसा कि क्या पीएम अंतरिक्ष एजेंसी में काम करते हैं? क्या वह अंतरिक्ष में मिशन पर जानेवाले हैं? दीदी के अलावा कांग्रेस ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिशन की सफलता के लिए डीआरडीओ को शुभकामनाएं दी हैं और ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री पर इशारों में हमला बोला।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘वेल डन डीआरडीओ, आपकी इस उपलब्धि पर हमें बहुत गर्व है। मैं प्रधानमंत्री को वर्ल्ड थिअटर डे की बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं।’ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है, ‘यह घोषणा चुनावी कैंपेन के बीच में आई है, प्रधानमंत्री खुद भी एक उम्मीदवार हैं। यह पूरी तरह से चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है।’

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: 15 ब्राह्मण, 14 पिछड़ों और 13 दलितों को लोकसभा का टिकट, जातीय समीकरणों को यूं साध रही भाजपा
2 Lok Sabha Election 2019: गिरिराज सिंह ने लिखा- पटना पहुंच गया हूं, समर्थक लगे समझाने- बेगूसराय से लड़ो दद्दा…
3 Lok Sabha Election 2019: गिरिराज सिंह के खिलाफ लड़ रहे कन्‍हैया कुमार ने 28 घंटे में जुटाए 28 लाख, गुजरात से जिग्नेश मेवानी भी पहुंचे बेगूसराय
ये पढ़ा क्या?
X