ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों पर हमला बोला, कहा- पूरा का पूरा इनफॉरमल सेक्टर उड़ा दिया

Lok Sabha Election 2019: उत्तरखंड में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमले बोले। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी समेत मोदी सरकार की कई नीतियों की आलोचना की। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी का फैसला लेकर पूरा इनफॉर्मल सेक्टर को उड़ा दिया।

Author March 16, 2019 5:35 PM
उत्तराखंड में राहुल गांधी ने नोटबंदी के हवाले से पीएम मोदी को निशाने पर लिया। (फोटो क्रेडिट/ANI Twitter Handle)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, नेताओं की बोली में धार उतनी ही बढ़ती जा रही है। शनिवार को देहरादून में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नोटबंदी का हवाला देते हुए मोदी सरकार नीतियों पर हमले बोले। राहुल ने कहा कि नोटबंदी करके प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे इनफॉरमल सेक्टर को उड़ा दिया (नष्ट कर दिया)। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी दो तरह का भारत बनाना चाहती है, एक अमीरों के लिए और दूसरा गरीबों के लिए और कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी। उन्होंने इस दौरान कहा कि मोदी सरकार ने झूठे वादे किए और किसान तथा युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया।

रैली के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी के सीनियर नेता भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि वह कांग्रेस को उत्तराखंड में मजबूत बनाएंगे। बीसी खंडूरी को रक्षा मामलों की संसदीय समिति से हटाए जाने पर राहुल ने कहा कि बीजेपी ने उन्हें इसलिए हटा दिया क्योंकि वह सवाल पूछते थे। इस कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकारों के कामों का बखान किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने चुनाव जीतने के बाद ही किसानों के लोन माफ कर दिए। जबकि, मोदी ने करोड़ों युवाओं को नौकरी देने और 15 लाख रुपये एकाउंट में जमा कराने का वादा किया था।

रैली के बाद राहुल गांधी ने 16 फरवरी को कश्मीर में IED डिफ्यूज करते शहीद हुए मेजर चित्रेश सिंह के परिजनों से मुलाकात की। राहुल ने कहा कि पुलवामा अटैक के दौरान वह सरकार के साथ थे और अपने सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए। लेकिन, पीएम मोदी जिम कार्बेट पार्क में फोटो खिंचाने में व्यस्त थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App