ताज़ा खबर
 

Election 2019 Results:शरद पवार की किरकिरी, चुनाव हारने वाला परिवार का पहला सदस्य बना उनका पोता

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र से इस बार शरद पवार के पोते पार्थ पवार चुनाव हार गए है। पवार परिवार से चुनाव हारने वाले पार्थ पहले सदस्य हैं।

Author May 24, 2019 12:10 PM
पार्थ को शिवसेना सांसद के हाथों हार का सामना करना पड़ा। (फाइल फोटो)

Election 2019 Results: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार के पोते पार्थ पवार मावल संसदीय सीट से चुनाव हार गए हैं। पोते के की हार के बाद शरद पवार की काफी किरकिरी हो रही है। 27 वर्षीय पार्थ पवार का यह पहला चुनाव था। इसके साथ ही पार्थ अपने परिवार से चुनाव हारने वाले पहले सदस्य हैं।
Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

पार्थ राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के बेटे हैं। पार्थ को शिवसेना सांसद श्रीरंग बारने ने 2 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया। वहीं, शरद पवार 1967 से अब तक 14 चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन एक बार भी उन्हें हार का सामना नहीं करना पड़ा है। वहीं पवार परिवार से अजीत पवार भी अपने 25 साल के राजनीतिक जीवन में कोई चुनाव नहीं हारे हैं। दूसरी तरफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले भी कोई चुनाव नहीं हारी हैं।

पिंपरी चिंचवाड़ के कार्यकर्ताओं को ठहराया जिम्मेदारः पार्थ पवार ने अपनी हार के लिए पिंपरी-चिंचवाड़ के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, ‘पिंपरी और चिंचवाड़ विधानसभा क्षेत्र, जहां मैं बुरी तरह से पिछड़ा, वहां पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मेरे लिए आक्रामक रूप से प्रचार नहीं किया।’ हालांकि, शरद पवार ने यह स्वीकार किया कि मावल से हमेशा एनसीपी को चुनौती मिलती रही है। उन्होंने कहा कि यह सीट हमारे लिए दिक्कत बन गई है। हमने इस सीट को कभी नहीं जीता है और इस बार भी परिणाम वैसा ही रहा।

तैयारी के लिए नहीं मिला समयः एनसीपी के एक नेता ने बताया कि इस सीट पर हार का एक कारण पार्थ पवार को चुनाव की तैयारियों के लिए समय नहीं मिला और ना ही वह संसदीय क्षेत्र में काम कर सके। उन्होंने बताया कि फरवरी तक यह पता ही नहीं था कि इस सीट से कौन चुनाव लड़ेगा।

इस बात के बावजूद की पार्टी 2009 में भी यहां हारी थी, पहले से पार्टी की तरफ से उम्मीदवार तय करने को लेकर कोई योजना ही नहीं थी। एनसीपी प्रवक्ता अंकुश ककडे ने कहा, ‘मोदी लहर में जब बड़े-बड़े नाम हार गए तो पार्थ जैसे अनुभव की कमी वाले की किस्मत कौन सी अलग हो सकती है। मुझे लगता है वह मोदी लहर का शिकार हो गए। ‘

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X