ताज़ा खबर
 

Election 2019: बीजेपी नेता ने पांव छुए तो भी नहीं रुके योगी आदित्यनाथ, सपा प्रमुख अखिलेश ने गर्मजोशी से किया स्‍वागत

Lok Sabha Election 2019: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने एक व्यवहार को लेकर ट्वीटर पर आलोचना के शिकार बन रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव को वाहवाही मिल रही है। दरअसल, बीजेपी के नेता आईपी सिंह ने योगी के पैर छुए, लेकिन वह बिना गौर फरमाए आगे निकल गए, जबकि अखिलेश ने बीजेपी नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया।

yogi and akhileshइस तस्वीर के जरिए यूपी के सीएम और पूर्व सीएम के व्यवहार की तुलना की जा रही है। (फोटो सोर्स: Twitter)

राजनीति में गिरते शिष्टाचार के स्तर को लेकर लगातार बहस चलती रही है। दशकों पहले राजनीतिक भाषा शैली और तहजीब की तुलना गाहे-बगाहे खुद राजनेता आज के दौर से करते रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें बीजेपी के नेता आईपी सिंह उनके पांव छू रहे हैं, लेकिन योगी बिना ध्यान दिए आगे की ओर बढ़ रहे हैं। हालांकि, इस तस्वीर के साथ ही एक और तस्वीर वायरल हो रही है, उसी बीजेपी नेता (आईपी सिंह) से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव गर्मजोशी के साथ मिल रहे हैं। दोनों तस्वीरें एक न्यूज चैनल के द्वारा आयोजिक कार्यक्रम की बताई जा रही हैं।

ट्वीटर पर गौरव सिंह सेंगर नाम के अकाउंट से दोनों तस्वीरों की तुलनात्मक स्थिति पेश की गई है। इस ट्वीट में लिखा है, “जब बीजेपी नेता आईपी सिंह के पांव छूने पर आशीर्वाद देने के लिए भी योगी आदित्यनाथ नहीं रुके। जबकि विपक्ष (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।” इन दोनो तस्वीरों को पोस्ट करने के बाद लोगों की भी प्रतिक्रियाएं आने लगीं। अपनी प्रतिक्रिया में अधिकांश लोगों ने योगी के इस व्यवहार की आलोचना की, जबकि अखिलेश की बड़ाई की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पैर छूने वाले बीजेपी नेता ने तो हालांकि योगी आदित्यनाथ पर कोई टिप्पणी तो नहीं की, लेकिन उन्होंने गौरव सिंह सेंगर (पत्रकार) के ट्वीट के जवाब में अखिलेश यादव के व्यवहार की खूब सराहना की। सिंह ने लिखा, “आज एबीपी न्यूज के कार्यक्रम में मेरी शिष्टाचार भेंट हुई, हमारी अलग विचारधारा होने के बावजूद पिछले दो दशक में जब भी भेंट हुई, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी एक शानदार व्यक्तित्व के धनी राजनैतिक शक्सियत हैं। अपना परिचय उन्होंने अपने बड़प्पन से दिया। मैं उनका बहुत-बहुत आभारी हूं।”

बीजेपी नेता IP सिंह का ट्वीट

आईपी सिंह के ट्वीट पर भी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें दोनों पहुलओं पर लोगों की राय बंटी हुई थी। अखिलेश की वाहवाही में जहां लोग खड़े दिखाई दिए, तो वहीं दूसरी तरफ योगी का भी लोग बचाव करते दिखे।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी, 11 अप्रैल को 91 सीटों पर होगी वोटिंग
2 Lok Sabha Election 2019: बीजेपी-शिवसेना से बोले अठावले, दलितों को हल्के में न लें, सम्मान दोगे तो मिलेगी इज्जत
3 Lok Sabha Election 2019: हाथ हिला रहे थे गंगा किनारे खड़े लोग, बोट से प्रियंका गांधी ने पूछा- इतनी दूर से कैसे पहचाना?
ये पढ़ा क्या?
X