ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम चुनाव: बहुकोणीय दिख रहा पूर्वी दिल्ली का मुकाबला

त्रिलोकपुरी पूर्व वार्ड में भाजपा से राजेश पार्चा, कांग्रेस से अंजना पार्चा और आप से रोहित महरोलिया उम्मीदवार हैं।
Author April 13, 2017 03:41 am
इस साल दिल्ली नगर निगम चुनाव होने हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

त्रिलोकपुरी विधानसभा सीट

मयूर विहार फेज-1 वार्ड में भाजपा ने किरन वैद्य, कांग्रेस ने प्रवीन मैसी और आप ने पुष्पा बैरवा को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा अन्य दलों और कई निर्दलीय भी चुनावी मैदान में हैं। इस वार्ड में त्रिलोकपुरी ब्लाक 13, 14, 20, 21, 22, 23, 24, 25, कोटला गांव और मयूर विहार आते हैं। त्रिलोकपुरी पूर्व वार्ड में भाजपा से राजेश पार्चा, कांग्रेस से अंजना पार्चा और आप से रोहित महरोलिया उम्मीदवार हैं। निवर्तमान पार्षद अंजना पार्चा को ही कांग्रेस ने दोबारा उम्मीदवार के रूप में उतारा है। वहीं बसपा समर्थकों की भी संख्या इस वार्ड में काफी बताई गई है। कल्याणपुरी पुलिस रिहायश्ी परिसर, त्रिलोकपुरी ब्लॉक 1, 2, 3, 4, 5, 7, 8, 9, 11, 12, 15, 16 और त्रिलोकपुरी एक्सटेंशन के निवासी वार्ड के मतदाता हैं। मयूर विहार फेज- 1 जैसा इलाका, जहां बहुमंजिला रिहायशी परिसर हैं। वहीं चिल्ला गांव के स्थानीय भी अपने हितों के मुद्दे पार्षद से पूरा कराना चाह रहे हैं। न्यू अशोक नगर वार्ड पर भाजपा ने रजनी पांडे, कांग्रेस ने गुरमीत कौर और आप ने प्रभा सिंह को उम्मीदवार बनाया है। करीब 50 हजार मतदाताओं वाले इस वार्ड पर बसपा के अलावा सपा और स्वराज इंडिया ने भी उम्मीदवार उतारे हैं। निवर्तमान पार्षद निक्की सिंह बागी होकर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में हैं। भाजपा से पहले निगम पार्षद रह चुकी प्रभा सिंह इस बार आप से मैदान में हैं।

कोंडली विधानसभा सीट

दल्लूपुरा वार्ड से कांग्रेस ने आनंद कुमार, भाजपा ने राजीव कुमार और आप ने परमल डेढ़ा को उम्मीदवार उतारा है। वार्ड से काफी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी किस्मत आजमा रहे हैं। एनएच-24 पर स्थित गाजीपुर बूचड़खाने से होने वाली गंदगी और प्रदूषण जैसे मुद्दे भी यहां के निवासियों के लिए खास हैं। न्यू अशोक नगर के ब्लाक डी, ई, खिचड़ीपुर, गाजीपुर डेयरी फार्म और घरोली इलाके वार्ड में आते हैं। घरोली वार्ड पर कांग्रेस ने कुसुम वर्मा, भाजपा ने चंचल जोशी और आप ने अनीता भट्ट को उम्मीदवार बनाया है। कई बागी और निर्दलीय भी वार्ड पर अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। घरोली जीडी कॉलोनी, राजवीर कॉलोनी, घरोली गांव, मयूर विहार फेज-3 और मुल्ला कॉलोनी के मतदाता चुनाव में मतदान करेंगे। कोंडली वार्ड पर कांग्रेस से अजय वर्मा, भाजपा से अतुल गुप्ता और आप से राहुल चौधरी उम्मीदवार हैं। निवर्तमान पार्षद प्रियंका गौतम फिर से बसपा के प्रत्याशी के रूप में किस्मत अजमा रही हैं। पूर्व चुनाव में यह वार्ड महिला के लिए आरक्षित था। अब सामान्य है।
विश्वासनगर विधानसभा सीट

विश्वासनगर वार्ड से वर्षा पंवार कांग्रेस, अंजु कमलकांत भाजपा और कुंती वर्मा आप प्रत्याशी हैं। शाहदरा कोर्ट, सूरजमल विहार, ईस्ट अर्जुन नगर, आनंद विहार, न्यू संजय अमर कालोनी, कस्तूरबा नगर, विश्वास नगर एवं हरगोविंद एनक्लेव इलाके वार्ड में आते हैं। आनंद विहार वार्ड पर कांग्रेस ने मयूरा जैन, भाजपा ने गुंजन गुप्ता और आप ने रितु कपूर को उम्मीदवार बनाया है। आनंद विहार ए, बी, सी ब्लाक, कड़कड़डूमा गांव, किरण विहार, मानक विहार व विवेक विहार डी ब्लाक वार्ड में शामिल हैं। आइपी एक्सटेंशन वार्ड पर कांग्रेस से गीता शर्मा, भाजपा से अपर्णा गोयल और आप से दीपक कसाना उम्मीदवार हैं। सीट के सामान्य होने के बावजूद कांग्रेस ने निवर्तमान पार्षद गीता शर्मा पर ही भरोसा जताते हुए प्रत्याशी बनाया है। वहीं भाजपा ने भी यहां से महिला प्रत्याशी उतारा है। वहीं कांग्रेस के बागी के रूप में विनोद चौधरी भी चुनाव में कूद गए हैं। प्रीत विहार वार्ड से कांग्रेस की अमरजीत कौर, भाजपा की बबिता खन्ना और आप से मृदुला रस्तोगी प्रत्याशी हैं।
पटपड़गंज विधानसभा सीट

मंडावली वार्ड पर आप ने अरुणा तोमर, कांग्रेस ने ऊषा चौधरी और भाजपा ने शशि चांदना को उम्मीदवार के रूप में उतारा है। वार्ड में मंडावली गांव, चंदर विहार आदि इलाके आते हैं। विनोद नगर वार्ड से आप की तरफ से गीता रावत, कांग्रेस ने कुलदीप भंडारी और भाजपा ने रविंद्र नेगी को उम्मीदवार बनाया है। वार्ड में पटपड़गंज, रविदास कैंप, आइपी एक्सटेंशन आदि इलाके हैं। मयूर विहार फेज-2 वार्ड पर गुरप्रीत को आप, सुमन गोस्वामी को कांग्रेस और भावना मलिक को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। वार्ड में ईस्ट विनोद नगर ब्लाक ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी, जे, कल्याणवास, खिचड़ीपुर गांव आदि इलाके आते हैं। पटपड़गंज वार्ड पर आप ने विनोद गोयल, कांग्रेस ने बिल्लू भाटी, भाजपा ने विपिन बिहारी सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

लक्ष्मीनगर विधानसभा सीट

किशनकुंज वार्ड की महिला सीट पर भाजपा की हिमांशी पांडे, कांग्रेस की शाहना और आप की मिनाक्षी शर्मा उम्मीदवार हैं। गुरु रामदास नगर एक्सटेंशन, ललिता पार्क, लक्ष्मी नगर, रमेश नगर और विश्वकर्मा पार्क इलाके वार्ड में हैं। लक्ष्मीनगर वार्ड पर भाजपा ने संतोष पाल, कांग्रेस ने राजेश पांडे और आप ने रविंद्र कोचर को उम्मीदवार बनाया है। बैंक एंक्लेव कालोनी, किशनकुंज विस्तार, कुंदन नगर, गुरु अंगद नगर, नानकपुरा, गुरु रामदास नगर, लक्ष्मीनगर के बी, सी, जी, एच, पी, एन ब्लाक, वेस्ट गुरु अंगद नगर और शकरपुर इलाके वार्ड में शामिल हैं। शकरपुर वार्ड से भाजपा ने नीतू त्रिपाठी, कांग्रेस ने रेखा शर्मा और आप ने इंदु गोसाईं प्रत्याशी उतारे हैं। गणेश नगर-2, कृष्णा मंदिर गार्म, शकरपुर के ए, बी, डी, जी, एच, ई, एल, गणेश नगर दक्षिण इलाके के मतदाता मतदान करेंगे। पांडव नगर वार्ड पर भाजपा ने गोविंद अग्रवाल, कांग्रेस ने सरनजीत शर्मा और आप ने राजेंद्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस के निगम पार्षद रहे जाकिर बागी उम्मीदवार के रूप में उतरे हैं।

आयकर विभाग का आदेश- "बैंक खाते को 30 अप्रैल तक करना होगा आधार से लिंक, नहीं तो बंद हो जाएगा खाता"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.