ताज़ा खबर
 

दिल्ली चुनाव 2020: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, हरि नगर सीट से लड़ेंगे तेजिंदर पाल बग्गा, देखें और किसे मिला मौका

Delhi polls: विधानसभा चुनाव के सिलसिले में सोमवार को भाजपा के 40 से अधिक उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए। इन उम्मीदवारों में मौजूदा विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता शामिल हैं।

जेपी नड्डा को भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने के मौके पर दिल्ली में जश्न मनाते कार्यकर्ता। (Photo: PTI)

Delhi polls: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार की सुबह दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। पार्टी ने हरि नगर विधान सभा सीट से तेजिंदर पाल बग्गा को मैदान में उतारा है। लिस्ट के अनुसार भाजपा ने नांगलोई जाट सीट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डेन से रमेश खन्ना, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोलय और शाहदरा से संजय गोयल को मैदान में उतारा है।

इससे पहले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में सोमवार को भाजपा के 40 से अधिक उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए। इन उम्मीदवारों में मौजूदा विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता शामिल हैं। मंगलवार तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं। गुप्ता रोहिणी से विधायक हैं और उन्होंने उसी सीट से अपना नामांकन किया। इस मौके पर उनके साथ उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के पार्टी सांसद हंस राज हंस भी थे। भाजपा नेता ने पहले हवन किया और फिर रोड शो करते हुए नामांकन पत्र दाखिल करने गए।

इसके अलावा रवि नेगी (पटपड़गंज), किरण वैद्य (त्रिलोकपुरी) और राजकुमार ढिल्लों (कोंडली) सहित कई अन्य भाजपा उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र दाखिल किए। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर भी उनके साथ थे। इस मौके पर गंभीर ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों ने पिछले पांच साल में जमीन पर बहुत मेहनत की है और उन्हें भरोसा है कि वे बहुत अच्छा करेंगे। विश्वास नगर के मौजूदा विधायक ओपी शर्मा ने भी उसी सीट से फिर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर नंद नगरी एसडीएम कार्यालय में दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली की पुत्री सोनाली जेटली भी थीं। एक अन्य मौजूदा विधायक जगदीश प्रधान ने भी मुस्तफाबाद क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।

चांदनी चौक से भाजपा उम्मीदवार सुमन गुप्ता अपना नामांकन दाखिल करने ई-रिक्शा से गए। दिल्ली भाजपा ने एक बयान में कहा कि 40 से अधिक भाजपा उम्मीदवारों ने सोमवार को अपने समर्थकों की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किए। नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सरदार आरपी सिंह (राजेंद्र नागर) और दिल्ली भाजपा के महासचिव रवींद्र गुप्ता (मटिया महल) शामिल हैं।

नामांकन दाखिल करने वाले नेताओं में जय प्रकाश जेपी (सदर बाजार), रेखा गुप्ता (शालीमार बाग), आशीष सूद (जनकपुरी), शिखा राय (ग्रेटर कैलाश), सुभाष सचदेवा (मोती नगर) और अनिल झा (किरारी) शामिल हैं। इसके अलावा महेंद्र नागपाल (वजीरपुर), राजेश गहलोत (मटियाला), मोहन सिंह बिष्ट (करावल नगर), राजकुमार भाटिया (आदर्श नगर), विजय पंडित (पालम) और अजय महावर (घोंडा) ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किए। बता दें कि दिल्ली विधानसभा 70 सदस्यीय है। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Delhi Election 2020: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, टिकट बेचने का आरोप लगा वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष योगानंद शास्त्री ने दिया इस्तीफा
2 Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी को मात देने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने बनाई रणनीति, कही ये बातें
3 Jharkhand Election Results Highlights: गठबंधन ने राज्यपाल के समक्ष पेश किया दावा, हेमंत सोरेन बोले- 50 MLA के समर्थन से बनाएंगे सरकार
ये पढ़ा क्या?
X