ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम चुनाव: लड्डुओं से तुल रहे उम्मीदवार, हो रही हैं नुक्कड़ बैठक

नगर निगम चुनाव में प्रचार अभियान में कहीं उम्मीदवारों को लड्डुओं से तौला जा रहा है तो कहीं मोटरसाइकिल रैली से रोड शो किया जा रहा है।

Author नई दिल्ली | April 18, 2017 4:18 AM
Delhi, Municipal Corporation, Elections, huslte, enrollment, aap, bjp, election commmisionइस साल दिल्ली नगर निगम चुनाव होने हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

नगर निगम चुनाव में प्रचार अभियान में कहीं उम्मीदवारों को लड्डुओं से तौला जा रहा है तो कहीं मोटरसाइकिल रैली से रोड शो किया जा रहा है। घर-घर जाकर प्रचार के साथ नुक्कड़ बैठक में भाजपा जहां बीते पांच सालों का लेखा-जोखा और ‘आप’ सरकार पर नाइंसाफी का आरोप लगा रही हैं। वहीं कांग्रेस और ‘आप’ भाजपा से सचेत होते हुए दिल्ली के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं दिलाने के नाम पर पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे हैं। यमुनापार के करावल नगर वार्ड-61-ई में भाजपा उम्मीदवार मास्टर सत्यपाल सिंह ने सोमवार सुबह मोटरसाइल रैली का आयोजन किया जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। रैली में शामिल लोगों के हाथों में पार्टी का झंडा और गले में भगवा दुपट्टा दिख रहा था। इस विशाल रैली में हर वर्ग के लोगों ने लिया। रैली को सफल बनाने में पार्टी के युवा कार्यकर्ता ओमप्रकाश अत्री, अनुराग सिंह चंदेल, जितेंद्र राणा, कुलजीत, मोहित, रवि सिंह, प्रयास शर्मा और सर्वजीत आदि ने अहम भूमिका निभाई।

सुल्तानपुरी से कांग्रेस के पूर्व विधायक जयकिशन के बेटे राहुल ढाका के लिए भी सोमवार को सी-ब्लॉक बारातघर से पदयात्रा शुरू होकर ई-ब्लॉक वसंता चौक, बी-ब्लॉक मदरडेयरी और जे-ब्लॉक मंगोलपुरी फिर शाम में नुक्कड़ बैठक कर लोगों ने वोट मांगा। सुल्तानपुरी बी, वार्ड-47 एन से ही भाजपा से बगावत कर ‘आप’ के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नंदराम बागड़ी ने भी सोमवार को हरिजन बस्ती, सुल्तानपुरी गांव और आसपास की झुग्गियों और घर-घर जाकर लोगों से वोट मांगा। बागड़ी ने कहा कि वे सालों से इस इलाके की सेवा की है और आगे भी करते रहेंगे। भाटी वार्ड से कांग्रेस की राधिका तंवर सोमवार को अपने ससुर निगम पार्षद राजेद्र तंवर के साथ फतेहपुरी बेरी, डेरामोड़ फैली भरता मार्ग, असोला हाउसिंग कांपलेक्स, झेंदा कालोनी, जवाहर कैंप और शांति कैंप में घर-घर जाकर लोगों से वोट मांगा। उन्हें कई जगहों पर लड्डुओं से तौला गया। शाम में हरियाणा के पूर्व मंत्री आफताब के साथ असोला और चांदन होला में नुक्कड़ बैठक की गई। उधर, पंजाबी बहुल इलाके घोंडली के कांग्रेसी उम्मीदवार राजू सचदेवा और कृष्णानगर से सुमन नैय्यर के समर्थन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील वोहरा ने पदयात्रा और छोटी सभाओं में लोगों से क्षेत्र के विकास के नाम पर वोट देने की मांग की। वोहरा ने कहा कि इन दोनों इलाके में बीते पांच सालों में काम नहीं के बराबर हुए इसलिए इस बार जीत के बाद यहां का विकास होगा। वेलकम वार्ड नंबर-39 के कांग्रेसी उम्मीदवार सुशील तिवारी के लिए भी वोहरा सुबह से शाम तक पीरबाबा बगली प्रतापपुरा, नवीन शाहदरा में प्रचार किया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आप का अमित शाह को पत्र, लिखा- भाजपा ने निगम को बनाया भ्रष्टाचार का अड्डा
2 उत्तर-पूर्वी दिल्ली : प्रचार में मात देने की होड़ में कांग्रेस और भाजपा
3 MCD चुनाव: पटपड़गंज में आप, कृष्णानगर में भाजपा और गांधीनगर में कांग्रेस की प्रतिष्ठा चुनौती पर
यह पढ़ा क्या?
X