ताज़ा खबर
 

MCD Election 2017: पुराने साथी रहे योगेंद्र यादव ने केजरीवाल पर मारा ताना, दिल्ली ने चुना PM, सीएम को किया रिजेक्ट

MCD Election Result 2017: यादव से जब अपनी पार्टी स्वराज इंडिया के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- "स्वराज इंडिया और उसके नेताओं को इस चुनाव में सीट जीतने को लेकर बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। दिल्ली निकाय चुनाव हमारे लिए प्रारंभिक चुनाव है।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (बाएं) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

दिल्ली एमसीडी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भारी जीत की ओर बढ़ रही है। वहीं, दिल्ली की जनता ने राज्य के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी को निकाय चुनाव में नकार दिया है। आप की हार से पहले दिल्ली के सीएम के पुरानी सहयोगी और स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव ने केजरीवाल पर तंज कसा है। यादव ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा एमसीडी चुनाव में जनता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खारिज कर दिया और पीएम नरेंद्र मोदी को चुन (rejecting the CM and electing the PM) लिया है। दिल्लीवासियों ने स्पष्ट रूप से बीजेपी को अपनी प्राथमिकता बता दिया है। यादव ने यह भविष्यवाणी 9 बजे से पहले की थी और कहा था कि स्थानीय चुनावों में बीजेपी भारी जीत की ओर अग्रसर है।

यादव से जब अपनी पार्टी स्वराज इंडिया के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- ” स्वराज इंडिया और उसके नेताओं को इस चुनाव में सीट जीतने को लेकर बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। दिल्ली निकाय चुनाव हमारे लिए प्रारंभिक चुनाव है। इस लिहाज से हमें जो मिलेगा वो पर्याप्त होगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी दिल्ली की वास्तविक समस्याओं पर फोकस कर रही है। वहीं, दिल्ली में चुनावों में मिली हार का ठीकरा आम आदमी पार्टी ने ईवीएम पर फोड़ा है। केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हम हम हार की समीक्षा करेंगे, लेकिन यह ईवीएम लहर की जीत है। एग्जिट पोल में बीजेपी भारी बहुमत मिलने के अनुमान के बाद केजरीवाल ने कहा था कि अगर ऐसा हुआ तो वह फिर से आंदोलन करेंगे।

बता दें कि दिल्ली एमसीडी चुनावों के शुरुआती रुझान करीब-करीब आ चुके हैं। इन रुझानों में आप आदमी पार्टी कांग्रेस से भी पीछे चल रही है। फिलहाल जो रुझान आ रहे हैं, उसके मुताबिक बीजेपी 179, कांग्रेस 35 और आम आदमी पार्टी 42 सीटों पर आगे चल रही है। नॉर्थ दिल्ली की 103 सीटों में बीजेपी 67, कांग्रेस 14, आप 17 और अन्य 5 पर आगे चल रहे हैं। बात करें पूर्वी दिल्ली की 63 सीटों पर तो बीजेपी यहां भी आगे है। पार्टी यहां 42 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस 7, आप 10 और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं साउथ दिल्ली की 104 सीटों पर बीजेपी 70, कांग्रेस 14, आप 15 और अन्य 5 पर आगे चल रहे हैं।

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत पर बोले बीजेपी नेता

MCD चुनाव 2017: एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी की एकतरफा जीत, आप-कांग्रेस को 30 से भी कम सींटें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App