ताज़ा खबर
 

अब दिल्ली फतह के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति, अरविंद केजरीवाल की आप को हराने के लिए बीजेपी ने हर बूथ पर तैनात किए “पंच परमेश्वर”

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना प्रचार शुरू कर दिया।

पंच परमेश्वर कार्यक्रम के दौरान अमित शाह और मनोज तिवारी। Express Photo by Amit Mehra

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। शनिवार (25 मार्च) को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने विरोधी दल आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। हालांकि, उनका ज्यादा फोकस आप पर ही रहा। दिल्ली के रामलीला मैदान में हुए कार्यक्रम में आमित शाह ने कहा कि एक तरफ पूरा देश भगवा रंग में रंगा जा रहा है वहां दिल्ली में एक सफेद दाग लगा हुआ है। शाह ने कहा, ‘2014 से अबतक बीजेपी ने दिल्ली और बिहार को छोड़कर हर चुनाव जीता। यहां हम लोगों का वोट शेयर तो बढ़ा है लेकिन हम लोग फिर भी यहां जीत नहीं पाए। इस बार हमें जीतने की पूरी उम्मीद है। ‘

पंच परमेश्वर इस कार्यक्रम में बूथ कर्मचारियों को बुलाया गया था। भाजपा ने प्रत्येक वार्ड में तीन-तीन दावेदारों का पैनल बनाकर एक एजेंसी से सर्वे कराया था। उन लोगों का चुनाव रणनीति तैयार करने में अहम रोल है। दिल्ली की तीनों नगर निगम के चुनाव 23 अप्रैल को होने हैं। फिलहाल यहां बीजेपी सत्ता में है। पिछले दो चुनावों से वह ही जीत रही है। लेकिन इस बार आप उसे कड़ी टक्कर देने का दावा कर रही है। आप पहली बार नगर निगम का चुनाव लड़ रही है।

आप पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा था कि लोगों ने उनको यह सोचकर वोट दिया था कि वे लोग अच्छी सरकार लाएंगे लेकिन हुआ उसके उलटा। शाह ने कहा कि दिल्ली में इस वक्त पिछली किसी भी सरकार से ज्यादा भ्रष्ट लोग शामिल हैं। शाह ने आगे कहा, ‘यह सिर्फ नगर निगम का चुनाव नहीं है बल्कि अगले विधान सभा चुनाव में आप को उखाड़ फेंकने का मौका है।’ शाह ने कहा कि पहले कांग्रेस 12 लाख करोड़ रुपए के घोटालों में फंसी फिर जब आप सत्ता में आई तो उसके 13 विधायकों के खिलाफ क्रिमिनेल केस लगे।

अमित शाह के साथ वहां पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह, हर्ष वर्धन और विजय गोयल भी थे। वहां पर दिल्ली प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे।

देखिए संबंधित वीडियो

Next Stories
1 अरविंद केजरीवाल ने चुनाव जीतने के लिए किया एमसीडी को कंगाल करने का वादा!
2 दिल्ली नगर निगम चुनाव: अमित शाह ने आप को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान, कहा- राज्य में भ्रष्ट्राचार बढ़ा
ये पढ़ा क्या?
X