ताज़ा खबर
 

MCD Election 2017: तो क्या फिर से आंदोलनकारी बनेंगे अरविंद केजरीवाल? बीजेपी ने भिजवाई दो ईंटें

MCD Election Result 2017: रुझानों में बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटों पर आगे बताया जा रहा है। केजरीवाल की पार्टी 'आप' को तीसरे नंबर पर दिखाया जा रहा है, जबकि कांग्रेस को दूसरे नंबर पर दिखाया गया है।

Author नई दिल्ली | April 26, 2017 12:06 PM
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

दिल्ली एमसीडी चुनाव में पड़े वोटों की गिनती शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों में बीजेपी को भारी बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है। कुल 270 सीटों में 150 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी को बढ़त दिखाई दे रही है। सबसे बुरी खबरें दिल्ली के सत्ता पर काबिज अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी के लिए आ रही है। आप को रुझानों में तीसरे नंबर पर दिखाया जा रहा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुनाव परिणाम से पहले कहा था, “अगर एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को भारी जीत मिलती है तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। यदि ऐसा परिणाम आता है तो, यह साबित हो जाएगा कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, पुणे, मुंबई, भिंड और धौलपुर की तरह यहां भी धांधली हुई है, हम आंदोलन से जन्मे हैं, हम यहां सत्ता का सुख भोगने नहीं आये हैं. हम आंदोलन की ओर लौटेंगे।”

वहीं, शुरुआती चुनाव रुझानों में भारी बढ़त मिलने के बीच बीजेपी ने केजरीवाल के बयान पर चुटकी ली है। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा- “केजरीवाल जी ने कहा है जी अगर हार गए तो ईंट से ईंट बजा देंगे। हार तो उनकी निश्चित है इसलिए मैंने उपहार मे 2 ईंट भेज दी है, घर बैठ कर बजाते रहे।” बता दें कि रुझानों में केजरीवाल की पार्टी को तीसरे नंबर पर दिखाया जा रहा है, जबकि कांग्रेस को दूसरे नंबर पर दिखाया गया है।

बता दें कि इससे पहले नतीजों को लेकर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दावा किया था कि उनकी पार्टी को निकाय चुनाव में 235 सीटें मिलेंगी। वोटों की गिनती से पहले बुधवार सुबह मनोज तिवारी ने पूजा-अर्चना की। चुनाव के रुझान आने के साथ ही बीजेपी में खुशी की लहर देखी जा रही है। इससे पहले एग्जिट पोल में भी बीजेपी को भारी बढ़त बनाते हुए दिखाया गया था।

 

दिल्ली निगम चुनाव 2017: बीजेपी ने अपने 60 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बर्खास्त किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App