ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव नतीजे 2017: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस से भी पीछे है आम आदमी पार्टी

MCD Election Result 2017: दिल्ली में 23 अप्रैल को 3 कॉरपोरेशन पर एमसीडी चुनाव हुए थे।

दिल्ली एमसीडी चुनावों के शुरुआती रुझान करीब-करीब आ चुके हैं। इन रुझानों में आप आदमी पार्टी कांग्रेस से भी पीछे चल रही है। फिलहाल जो रुझान आ रहे हैं, उसके मुताबिक बीजेपी 179, कांग्रेस 35 और आम आदमी पार्टी 42 सीटों पर आगे चल रही है। नॉर्थ दिल्ली की 103 सीटों में बीजेपी 67, कांग्रेस 14, आप 17 और अन्य 5 पर आगे चल रहे हैं। बात करें पूर्वी दिल्ली की 63 सीटों पर तो बीजेपी यहां भी आगे है। पार्टी यहां 42 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस 7, आप 10 और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं साउथ दिल्ली की 104 सीटों पर बीजेपी 70, कांग्रेस 14, आप 15 और अन्य 5 पर आगे चल रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली एमसीडी चुनावों में बीजेपी को बढ़त मिलने के बाद केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ा है। राय ने कहा कि हम हार की समीक्षा करेंगे, लेकिन यह ईवीएम लहर की जीत है। इससे पहले हार के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे थे। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके घर ईवीएम मुद्दे पर बैठक हुई थी।

इस बैठक में केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय भी मौजूद थे। एग्जिट पोल में बीजेपी को अच्छी खासी बढ़त की खबरों के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर आप पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ईवीएम पर सवाल खड़े कर रहे थे। नगर निगम चुनाव पर बोलते हुए अरविंद ने कहा था कि अगर इस तरह की नतीजे आए , जो इस तरह की बेमानी साबित करते हैं तो पंजाब में हुई है, उत्तर प्रदेश में हुई, मुंबई में हुई है तो हम आंदोलन से आए थे। सत्ता का सुख भोगने नहीं आए थे। वापस आंदोलन का रास्ता तय करना पड़ेगा।

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत पर बोले बीजेपी नेता

MCD चुनाव 2017: एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी की एकतरफा जीत, आप-कांग्रेस को 30 से भी कम सींटें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App